DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर थाना से निकली कलश यात्रा, शामिल हुए शहरवासी भी

मेदिनीनगर। प्रतिनिधि। शहर थाना परिसर में स्थित संकट मोचन महावीर मंदिर का जीर्णाद्धार कार्य पूरा हो जाने के बाद शुक्रवार को कलश यात्रा निकली गयी। कलश यात्रा में प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर और उनकी पत्नी समेत बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए।

टाउन थाना परिसर से शुरू हुई कलश यात्रा कोयल नदी के तट तक गयी जहां जल के देवता वरूण की पूजा करने के बाद कलश में जल लेकर श्रद्धालु पुन: मंदिर परिसर लौटे। दोपहर में मंदिर में शुक्रवार की दोपहर से विशेष अनुष्ठान शुरू हुआ जो चार दिनों तक चलेगा। शहर थाना परिसर में मौजूद मंदिर लगभग सौ वर्ष पुराना है। मंदिर जर्जर हालत में हो चुका था। शहर थाना प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर और थाने में पोस्टेड अन्य पुलिस अधिकारी और जवानों की पहल पर इसका जीर्णोद्धार शुरू किया गया।

तीन महीने तक लगातार काम के बाद मंदिर नये रूप में अवतरित हो गया। श्री ठाकुर ने बताया की मंदिर जीर्णोद्धार में सभी लोगों ने सहयोग किया है। सभी तबके के लोगो ने मंदिर में सहयोग किया है। मंदिर का अनुष्ठान चार दिनों तक चलेगा। सात जुलाई को मंदिर का प्राणप्रतिष्ठा होगी और भंडारे का आयोजन किया जाएगा। मंदिर में कई देवि-देवताओं की मूíत स्थापित की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर थाना से निकली कलश यात्रा, शामिल हुए शहरवासी भी