फोटो गैलरी

Hindi Newsराशन कार्ड के लिए एनएच टू को किया जाम

राशन कार्ड के लिए एनएच टू को किया जाम

शिवसागर। एक संवाददाता। नये राशन कार्ड से वंचित शिवसागर पंचायत के लाभुकों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सामने फोरलेन को जाम कर दिया। देखते ही देखते सड़क पर वाहनों की कतार लग गयी। जहां-तहां गाड़ियों...

राशन कार्ड के लिए एनएच टू को किया जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Jul 2014 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

शिवसागर। एक संवाददाता। नये राशन कार्ड से वंचित शिवसागर पंचायत के लाभुकों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सामने फोरलेन को जाम कर दिया। देखते ही देखते सड़क पर वाहनों की कतार लग गयी। जहां-तहां गाड़ियों के खड़ी रहने से जाम में फंसे लोगों को पीने के लिये पानी भी नहीं मिल रहा था। यात्री बसें भी जाम में फंसी थीं। कुछ यात्रियों को लंबी दूरी तय कर टेम्पो से गंतव्य स्थानों की ओर जाते देखा गया।

सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों के साथ यात्रा करनेवाली महिलाओं को हुई। जाम में वीआईपी लोगों के भी वाहन फं से रहे। रोड जाम कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि पहले उन्हें लाल कार्ड पर राशन-किरासन मिलता था। लेकिन, अब उस कार्ड पर जन वितरण प्रणाली दुकानदारों द्वारा राशन नहीं दिया जा रहा है। इस कारण उन्हें खाना पकाने के लिए बाजार से महंगे दामों पर राशन खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा नये राशन कार्ड की भी व्यवस्था नहीं करायी गई है।

मजदूरी कर घर में दो वक्त की रोटी जुगाड़ करते हैं। जिस दिन काम नहीं मिला, उस दिन घरों में चूल्हे भी नहीं जलते हैं। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने लाभुकों को समझा-बुझाकर और राशन कार्ड के लिये अधिकारियों से बातचीत करने का आश्वासन देकर उन्हें सड़क से हटवाया। इसके बाद वाहनों का परिचालन शुरू हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें