DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टमटम चालक उतरे सड़क पर

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता। जिला प्रशासन के शहर में टेम्पो और सीटी राइड बस चलाये जाने के निर्णय के खिलाफ जिला टमटम यूनियन ने बगावत का बिगूल फूंक दिया है। भारी बारिश और खराब मौसम के बावजूद शुक्रवार को टमटम यूनियन ने हड़ताल कर कलेक्ट्रेट पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। शहर के स्टेशन पर सैकड़ो टमटमों के साथ यूनियन के लोग संघ के जिला संरक्षक विपीन चौरसिया के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के समक्ष पहुंचकर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस यूनियन को नैतिक समर्थन देते हुए सीपीआई के राज्य सचवि मंडल सदस्य जीतेन्द्र नाथ ने भी आंदोलन में हिस्सा लिया। संघ के संरक्षक ने कहा कि जिले में करीब चार सौ की संख्या में गरीब परिवार टमटम चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं, परंतु जिला प्रशासन टेम्पो संघ से घालमेल कर इन चार सौ परिवार के पेट पर लात मारने का काम कर रहा है। विपीन चौरसिया ने कहा कि यदि टेम्पो का परिचालन कर गरीबों के पेट पर लात मारा जायेगा तो यूनियन आगे भी आंदोलन जारी रखेगा।

बाद में यूनियन के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल बच्चू यादव, विपीन चौरसिया, मो. गुलाम, सुनील आदि ने डीएम से मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है। टेम्पो का परिचालन डीएम और एसपी के लिए चुनौती : संघटेम्पो परिचालन के खिलाफ टमटम यूनियन के किये गये प्रदर्शन पर टेम्पो संघ के जिलाध्यक्ष जगदीश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से दादागिरी है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन ने टमटम परिचालन पर रोक नहीं लगायी है, बल्कि नागरिकों की सुविधा, शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार लाने तथा शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए टेम्पो परिचालन का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि शहर में अब टेम्पो का परिचालन डीएम और एसपी के लिए चुनौती बन गयी है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि टेम्पो संघ के लोगों की संख्या कम है तो टमटम यूनियन के लोगों द्वारा दादागिरी कर मौलिक अधिकारों से भी वंचित किया जा रहा है।

डीएम ने अपनाया कड़ा रुखः टमटम यूनियन के किये गये इस आंदोलन पर डीएम प्रणव कुमार ने भी कड़ा रुख अपनाया है। टमटम यूनियन के मिलने गये शिष्टमंडल से ही डीएम ने सवाल दागा कि संविधान की किस धारा के तहत शहर में टेम्पो का परिचालन नहीं होने दिया जाये, आप ही बतायें।

एसडीओ सुबोध कुमार ने बताया कि शहर में टमटम के परिचालन पर रोक नहीं लगायी गयी है, बल्कि नगर परिषद कार्यालय में इनका रजिस्ट्रेशन कर परिचालन करने दिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टमटम चालक उतरे सड़क पर