फोटो गैलरी

Hindi Newsकंप्यूटर साइंस में 3 से 5 प्रतिशत कम हुई कटऑफ

कंप्यूटर साइंस में 3 से 5 प्रतिशत कम हुई कटऑफ

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता। दूसरी कटऑफ के बाद कंप्यूटर साइंस के लिए 5 प्रतिशत कटऑफ कम हुई है। इससे जो छात्र 100 प्रतिशत कटऑफ होने की वजह से पहली कटऑफ में दाखिला नही ले सके वह दूसरी कटआॉफ मे...

कंप्यूटर साइंस में 3 से 5 प्रतिशत कम हुई कटऑफ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Jul 2014 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता। दूसरी कटऑफ के बाद कंप्यूटर साइंस के लिए 5 प्रतिशत कटऑफ कम हुई है। इससे जो छात्र 100 प्रतिशत कटऑफ होने की वजह से पहली कटऑफ में दाखिला नही ले सके वह दूसरी कटआॉफ मे कंप्यूटर साइंस मे दाखिला ले सकते हैं। पहली कटऑफ में आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज में 98 -100 प्रतिशत थी जो कम होकर 94 - 97.5 प्रतिशत हो गई है। हालांकि यह विज्ञान (पीसीएम) पढ़े छात्रों के लिए है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज ने कंप्यूटर साइंस में 5 प्रतिशत अंक कम किए है।

जिन छात्रों ने साइंस नही पढ़ी है उन छात्रों के लिए भी 5 प्रतिशत कटऑफ कम की गई है। साथ ही जिन छात्रों ने स्कूल में साइंस के पीसीएम विषय पढेम् हैं वह 89.5 प्रतिशत पर दाखिला ले सकते हैं। इसके साथ ही जिन छात्रों ने साइंस नही पढ़ी है। उन छात्रों के लिए 94.5 प्रतिशत कटऑफ है। आचार्य नरेन्द्र देव कॉलेज ने दूसरी कटऑफ में 2 प्रतिशत कम की है। दूसरी कटऑफ में 93 प्रतिशत अंक पर कंप्यूटर साइंस में दाखिला ले सकते हैं।

अन्य छात्रों को 98 प्रतिशत पर दाखिला मिलेगा। डीयू के विभिन्न कॉलेजों ने भी दूसरी कटऑफ में 1 से 2 प्रतिशत अंक कम किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें