DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नियोजित शिक्षकों को मिलेगा चार माह का वेतन

राज्य के नियोजित शिक्षकों को वर्ष 2014-15 के चार माह का वेतन भुगतान किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने दो अरब 37 करोड़ 14 लाख 42 हजार 832 जारी कर दिए हैं। विभाग ने नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर सात अरब, 11 करोड़, 50 लाख, 40 हजार रुपए की मंजूरी प्रदान की है। शिक्षकों को जल्द भुगतान कर दिया जाएगा।

66104 शिक्षकों को होगा भुगतान
66104 शिक्षकों का वेतन भुगतान किया जाएगा। इसमें नगर, प्रखंड व पंचायत शिक्षक शामिल हैं। यह राशि नियोजन इकाइयों को सहायक अनुदान मद में दी गई है। राज्य में 2.84 लाख कुल नियोजित शिक्षकों में से 66104 नगर, प्रखंड व पंचायत शिक्षकों का वेतन भुगतान राज्य सरकार की निधि से तथा शेष का भुगतान सर्व शिक्षा अभियान के मद से किया जाएगा।

शिक्षा विभाग ने वेतन भुगतान के लिए पहले चार माह के लिए राशि निकासी का निर्देश दिया है। इसके लिए वर्ष 2013-14 का उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद ही राशि की निकासी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा करने का निर्देश दिया गया है।

बैंकों के माध्यम से होगा वेतन भुगतान
नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान जिले के नोडल बैंक के माध्यम से किया जाएगा। शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह ने जिलावार राशि की निकासी व नियोजित शिक्षकों के भुगतान की जानकारी मुख्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नियोजित शिक्षकों को मिलेगा चार माह का वेतन