DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब भरपूर ट्वीट करेगी यूपी सरकार

अब भरपूर ट्वीट करेगी यूपी सरकार

प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी विभागों के प्रमुख सचिवों और सचिवों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी ट्विटर, फेसबुक के जरिये आम जनता तक पहुंचाई जाए।

शुक्रवार को बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि सभी विभागों के सचिव अपने-अपने विभागों में सोशल मीडिया कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी नामित करें। उनका नाम, मोबाईल नम्बर और ई-मेल आइडी की जानकारी सूचना विभाग को मुहैया कराएं।

नोडल अधिकारी को अपने प्रमुख सचिव के जरिये अनुमोदित महत्वपूर्ण सूचना को उसी दिन संलग्न फार्मेट में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के ई-मेल और ट्विटर एकाउण्ट पर हिन्दी और अंग्रेजी में भेजना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को जनहित की योजनाओं और उपलब्धियों से सम्बंधित सूचनाओं का एक पखवारे में कम से कम एक बार ट्विट भेजना अनिवार्य होगा।

विभाग से ट्वीट प्राप्त होने के बाद तत्काल सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर पर निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा नामित नोडल अधिकारी के जरिये उसे पोस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये आम जनता से सीधे संवाद भी हो सकेगा।

बैठक में प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव पंचायती राज चंचत तिवारी, प्रमुख सचिव गन्ना एवं आबकारी दीपक त्रिवेदी, प्रमुख सचिव सिंचाई सुरेश चन्द्रा, प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण देवेश चतुर्वेदी, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अरविन्द कुमार, आबकारी आयुक्त अनिल गर्ग, गन्ना आयुक्त सुभाष शर्मा आदि वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब भरपूर ट्वीट करेगी यूपी सरकार