DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीलर की शिकायत पर दो एसआई व एक सिपाही समेत तीन नपे

एक प्रॉपर्टी डीलर ने महिंद्रा पार्क थाने के तीन पुलिसकर्मियों पर उगाही के लिए बंधक बनाने का आरोप लगाया है। पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर की शिकायत पर मामले की विजिलेंस यूनिट से जांच कराई गई और रिपोर्ट आने पर तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपी तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है। हालांकि रेंज के ज्वाइंट सीपी व इलाके के डीसीपी से इस बारे में बात करने के लिए बार-बार संपर्क साधने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

आरोपी पुलिसकर्मियों में दो सब इंस्पेक्टर हेमंत व अनूप और एक सिपाही लोकेश शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक इनके खिलाफ षड़यंत्र के तहत बंधक बनाकर उगाही करने व भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक ईश्वर सिंह परिवार के साथ प्रशांत विहार इलाके में रहता है। वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। ईश्वर ने दिल्ली पुलिस की विजिलेंस विभाग में 11 मार्च को शिकायत दी कि महिंद्रा पार्क थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मियों ने उसे दो दिनों तक थाने में बंधक बनाया और हत्या के मामले में फंसाने की बात कहते पांच लाख रुपये ले लिया।

ईश्वर ने बताया कि परिचित राजू ने रामगढ़ में एक प्रॉपर्टी बेचे जाने की बात कही थी। उसने प्रॉपर्टी के कागजात का फोटो कॉपी दिया। प्रॉपर्टी देखने के दौरान एक स्थानीय प्रॉपर्टी डीलर ने उसे 21 जनवरी को प्रॉपर्टी संबंधित बात करने के लिए अपने ऑफिस बुलाया। अगले दिन उसके ऑफिस पहुंचा, जहां कुछ लोग पहले से मौजूद थे। उनलोगों ने प्रॉपर्टी की मूल कॉपी दिखाने के लिए कहा। मूल कॉपी नहीं होने की बात कहने पर वहां मौजूद तीन लोगों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया।

उन लोगों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कहा कि इस प्रॉपर्टी को लेकर पांच दिन पहले हत्या हो चुकी है। उसका आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे हत्या के आरोप में गिरफ्तार करने की बात कही और उसे थाने ले गए। आरोप है कि फिर पांच लाख में सौदा तय होने के बाद उनलोगों ने उसे छोड़ा। विजिलेंस विभाग ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ 26 जून को मामला दर्ज कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीलर की शिकायत पर दो एसआई व एक सिपाही समेत तीन नपे