DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंडी हाऊस से प्रतिदिन एक लाख से अधिक करते हैं सफर

मंडी हाऊस से प्रतिदिन एक लाख से अधिक करते हैं सफर

मंडी हाऊस इंटरचेंज स्टेशन बनने के बाद प्रतिदिन एक लाख से अधिक यात्री इस स्टेशन के जरिये मंजिल पहुंच रहे हैं। इस स्टेशन से प्रतिदिन 1.06 लाख यात्री सफर कर रहे हैं। महज एक सप्ताह के भीतर स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में हुई वृद्धि भी बताती है कि लोग इसके शुरू होने का किस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। नए स्टेशन के आरंभ होने के साथ ही राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय से यात्रियों के बोझ में भी तकरीबन डेढ़ लाख तक की गिरावट हुई है।

डीएमआरसी के अनुसार मंडी हाऊस के नए स्टेशन से प्रतिदिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 12 हजार 500 है, वहीं जनपथ स्टेशन से प्रतिदिन पांच हजार यात्री सफर कर रहे हैं। पहले केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर प्रतिदिन दो लाख तथा राजीव चौक पर प्रतिदिन पांच लाख यात्रियों का आवागमन होता था। लेकिन बीते 26 जून से मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन खुलने के बाद केंद्रीय सचिवालय से प्रतिदिन आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या 1.60 लाख तथा राजीव चौक से आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या चार लाख रह गई है।

गौरतलब है कि बदरपुर से आने वाले यात्री मंडी हाऊस स्टेशन तक अब सीधे पहुंच सकते हैं। जबकि पहले उन्हें केंद्रीय सचिवालय और राजीव चौक से ट्रेन बदलनी पड़ती थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंडी हाऊस से प्रतिदिन एक लाख से अधिक करते हैं सफर