DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय नर्सें मुक्त, सुबह तक भारत पहुंचेंगी: चांडी

भारतीय नर्सें मुक्त, सुबह तक भारत पहुंचेंगी: चांडी

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने बताया कि इराक में आईएसआईएस नियंत्रित क्षेत्रों में बंधक बनाकर रखी गईं 46 नर्सों को मुक्त कर दिया गया है और वो उत्तर इराक में इरबिल से एयर इंडिया की विशेष उड़ान से शनिवार की सुबह कोच्चि पहुंचेंगी।

चांडी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ अपनी दूसरी बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि भारत सरकार, बगदाद में भारतीय दूतावास और राज्य सरकार सबने साथ मिलकर काम किया है और अंतत: हम नर्सों को भारत लाने के महती लक्ष्य को हासिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नर्सों ने आज दोपहर साढ़े बारह बजे आईएसआईएस नियंत्रित क्षेत्र से अपना सफर शुरू कर दिया है, जहां उन्हें बंधक बनाकर रखा गया था और हमारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार वे :इरबिल में: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट सीमा पर पहुंच गई हैं।

चांडी ने कहा कि केंद्र सरकार ने उन्हें कोच्चि लाने के लिए विशेष विमान भेजने पर सहमति जता दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम भारत सरकार और भारतीय दूतावास के मिशन में सक्रिय रूप से शामिल रहने के लिए बेहद शुक्रगुजार हैं। मुख्यमंत्री पिछले दो दिनों से केंद्र सरकार के साथ परामर्श कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नर्सें कल सुबह कोच्चि पहुंचेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय नर्सें मुक्त, सुबह तक भारत पहुंचेंगी: चांडी