DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाढ़ से पहले किए जाएं जरूरी इंतजाम: शिवपाल

बाढ़ से पहले किए जाएं जरूरी इंतजाम: शिवपाल

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को अच्छी व समय से सिंचाई सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए जल उपलब्ध कराने तथा नदियों की बाढ़ से सुरक्षा संबंधी संरचनाओं के निर्माण एवं रख-रखाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों के साथ समन्वय स्थापित करके जल्दी से जल्दी नहर खुदाई का कार्य पूर्ण करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय रहते बाढ़ आने से पहले सभी आवश्यक उपाय कर लिए जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समय से कार्य करना एवं जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों के निर्देश दिए जा चुके हैं कि सभी लोग कार्यालय में ही लंच करें।

उन्होंने कहा कि इससे जनता का समय बचेगा तथा इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यादव ने बताया कि राजस्व एवं चकबंदी विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी लंबित मुकदमों का निस्तारण जल्द से जल्द एवं पारदर्शितापूर्ण तरीके से करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाढ़ से पहले किए जाएं जरूरी इंतजाम: शिवपाल