DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...और मेरठ हवाई योजना को लगे पंख

...और मेरठ हवाई योजना को लगे पंख

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हवाई अड्डा बनाने की काफी समय से लंबित योजना को आज उस समय पंख लग गये, जब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने यहां हवाई पट्टी की 133 एकड भूमि का कब्जा ले लिया।
    
प्राधिकरण के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 250 करोड रुपये की इस योजना के प्रथम चरण में परतापुर स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के अलावा वायुयान के आवागमन के लिये दो टर्मिनल बनाये जायेंगे। साथ ही हवाई अड्डे की सुरक्षा और पार्किंग व्यवस्था करना भी उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
   
बताया गया है कि फिलहाल वर्तमान हवाई पट्टी को छोटे विमानों के लिये उपयुक्त बनाकर कम दूरी की उडाने शुरू किये जाने पर विचार किया जा रहा है, जबकि संपूर्ण हवाई अड्डा योजना के लिये मेरठ जिला प्रशासन को अभी करीब 400 एकड भूमि किसानों से अधिग्रहण करके एएआई को सौंपनी है।
   
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के संयुक्त महाप्रबंधक राजेंद्र कुमार ने बताया कि उनके नेतृत्व में प्राधिकरण की टीम ने मेरठ की हवाई पट्टी पर कव्जा ले लिया है। उन्होंने बताया कि मेरठ विकास प्राधिकरण के सभागार में हुई बैठक के दौरान मेरठ जिला प्रशसन की ओर से 46 एकड में फैली हवाई पट्टी, वहां निर्मित भवन आदि के साथ ही पूर्व में अधिग्रहीत भूमि का मालिकाना हक भी उन्हें सौंप दिया गया है। 
   
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हवाई सेवा से जोडने के लिये फैजाबाद, मुरादाबाद और सैफई की हवाई पट्टियों को भी एएआई को सौंपने का निर्णय लिया था। इसमें मेरठ से इस योजना के कार्यान्वयन की शुरुआत की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...और मेरठ हवाई योजना को लगे पंख