फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने दिया रेलवे में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ाने का संकेत

मोदी ने दिया रेलवे में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ाने का संकेत

रेल बजट से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि रेलवे के विकास में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ सकती है। मोदी ने कहा हम चाहते हैं कि रेलवे स्टेशन पर हवाईअड्डों से बेहतर सुविधा...

मोदी ने दिया रेलवे में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ाने का संकेत
एजेंसीFri, 04 Jul 2014 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल बजट से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि रेलवे के विकास में निजी क्षेत्र की भूमिका बढ़ सकती है। मोदी ने कहा हम चाहते हैं कि रेलवे स्टेशन पर हवाईअड्डों से बेहतर सुविधा हो। यह हमारा सपना है और ऐसा करना मुश्किल काम नहीं है और यह आर्थिक रूप से भी व्यावहारिक भी है।

मैंने रेलवे से जुड़े मित्रों से इस संबंध में विस्तार से बात की है। आप निकट भविष्य में बदलाव देखेंगे। उन्होंने कहा ऐसी स्थिति में निजी कंपनियां भी निवेश के लिए तैयार होंगी क्योंकि यह आर्थिक रूप से अच्छी परियोजना है और इससे सभी को फायदा होगा। यह दोनों के लिए फायदेमंद परियोजना होगी और हम चाहते हैं कि आने वाले दिनों में इस दिशा में आगे बढ़ें।

प्रधानमंत्री जम्मू में कटरा रेल लाईन परियोजना के उद्घाटन के मौके पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।
 मोदी ने कहा कि रेलवे स्टेशनों के विकास के संदर्भ में महानगरों और जम्मू जैसे महत्वपूर्ण शहर सरकार की प्राथमिकता सूची में होंगे। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने इस परियोजना का विस्तृत ब्योरा दिया है। रेल मंत्री सदानंद गौड़ा संसद में 8 जुलाई को अपना पहला रेल बजट पेश करेंगे। सरकार यात्री और माल भाड़ा पहले ही बढ़ा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें