DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुलाई में भारत को दौरा करेंगे बिल क्लिंटन

जुलाई में भारत को दौरा करेंगे बिल क्लिंटन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जुलाई महीने भारत का दौरा करेंगे। इस दौरान उनके लखनऊ और जयपुर जाने की उम्मीद है। समझा जाता है कि इस यात्रा में उनका ध्यान वैश्विक स्वास्थ्य, दवाओं तक सुगम पहुंच, जलवायु परिवर्तन और आर्थिक विकास जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर केंद्रित होगा।

क्लिंटन एशिया प्रशांत क्षेत्र के प्रति अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता और पांच देशों में महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर क्लिंटन फाउंडेशन के कार्य को रेखांकित करने के प्रयासों के तहत भारत, वियतनाम, इंडोनेशिया, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया का 16 जुलाई से 23 जुलाई तक दौरा करेंगे।

भारत में क्लिंटन के 16 जुलाई को जयपुर जाने की उम्मीद है जहां वह एक रसोईघर का दौरा करेंगे। यह रसोईघर एक स्कूल के दोपहर भोज कार्यक्रम का हिस्सा है जो हर रोज भारत में 10 लाख से अधिक बच्चों को भोजन मुहैया कराता है।

यह कार्यक्रम गैर सरकारी संगठन अक्षय पात्र और देशपांडे फाउंडेशन की ओर से क्लिंटन ग्लोबल इनीशिएटिव कमिटमेंट टू एक्शन का हिस्सा है। लखनऊ में क्लिंटन एक स्कूल और एक सामुदायिक केंद्र का दौरा करेंगे जो क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनीशिएटिव के जरिए डायरिया के उपचार के लिए जिंक और ओआरएस के इस्तेमाल के बारे में स्वास्थ्य देखभाल प्रशिक्षण और सूचना उपलब्ध करा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जुलाई में भारत को दौरा करेंगे बिल क्लिंटन