DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी आज जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर

मोदी आज जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में जम्मू-कश्मीर की अपनी पहली यात्रा पर वैष्णो देवी के लाखों भक्तों को सुगम यात्रा का तोहफा दिया और वैष्णो देवी आधार शिविर कटरा को आज रेल संपर्क से जोड़ दिया। मोदी ने कटरा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। प्रधानमंत्री की हरी झंडी के बाद उधमपुर से कटरा तक का 25 किलोमीटर का ट्रैक औपचारिक रूप से खोल दिया जाएगा, जिसकी वजह से उधमपुर से कटरा तक 45 मिनट में बिना किसी दिक्कत के पहुंचा जा सकेगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कटरा में जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस नई ट्रेन का नाम श्रीशक्ति एक्सप्रेस रखा जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू का विकास कभी बाधित नहीं होने दिया जाएगा। जम्मू कश्मीर में रेल संपर्क और बढ़ाना होगा।

घाटी में हाई अलर्ट घोषित किया गया
प्रधानमंत्री के पहले घाटी दौरे के मद्देनजर हाई अलर्ट घोषित है। श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाबल और पुलिस के जवान गाड़ियों की तलाशी ले रहे हैं। खबर है कि कश्मीर में पीएम की सुरक्षा में तैनात होने वाले 70 से ज्यादा एसपीजी जवानों ने समारोह स्थल की जांच की है। इनके अलावा अर्धसैनिक बल, और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों को श्रीनगर-उरी-बारामुला मार्ग पर तैनात किया गया है। उधर अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
सुबह 9 बजकर 45 मिनट के करीब जम्मू टेक्नीकल एयरपोर्ट पहुंचें और उसके बाद हेलीकॉप्टर से कटरा रेलवे गए। वहां प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम के तहत कटरा-उधमपुर रेलमार्ग का उद्घाटन किया। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर के लिए रवानगी होगी। श्रीनगर के बदामी बाग मुख्यालय में सैन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद श्रीनगर में राजभवन में लंच करेंगे। लंच के बाद प्रधानमंत्री उरी के लिए उड़ान भरेंगे। 4 बजे उरी में बिजली परियोजना का उद्घाटन करेंगे। फिर उद्घाटन के बाद 5 बजकर 45 मिनट पर श्रीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे मोदी।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले सेना के कृष्णा घाटी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। 24 घंटे के भीतर सुरक्षा बलों ने आतंकियों की घुसपैठ की दूसरी कोशिश नाकाम की। सेना के मुताबिक पुंछ जिले में कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों ने घुसपैठ की। इस दौरान सेना ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। इसी इलाके में सेना ने गुरुवार रात को भी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम की थी। आतंकियों की इस हरकत के बाद सेना ने सभी संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी आज जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर