DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीडीओ को अनाज की कालाबाजारी रोकने का निर्देश

रांची। संवाददाता। उपायुक्त विनय कुमार चौबे ने समाहरणालय सभागार में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक में सभी बीडीओ को अनाज की कालाबाजारी रोकने की सख्त हिदायद दी। इस दौरान उन्होंने जनवितरण प्रणाली की दुकानों को जल्द से जल्द बायोमीट्रिक कर पारदर्शी करने पर जोर दिया।

विकास योजनाओं की समीक्षा के क्रम में मनरेगा, आधार सीडिंग, डीबीटी, ई डिस्ट्रिक्ट, आधार कार्ड, इंदिरा आवास योजना, एनआरएलएम और छात्रवृति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। जन वितरण प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए बायोमीट्रिक आधार आधारित वितरण व्यवस्था शुरू करने के लिए खेलारी एवं बुढ़मू के पदाधिकारियों को तेजी से काम करने को कहा गया, ताकि 15 जुलाई तक प्रशिक्षण देकर वितरण शुरू किया जा सके।

डीलरों के अनुपात में मशीन मिल चुकी है। खेलारी प्रखंड के सभी डीलरों को 7 जुलाई को बुलाकर डीलर वाइज आधार आधारित उपभोक्ता की सूची देने को कहा गया है। इसके लिए सहयोग व मार्गदर्शन के लिए ओरमांझी बीडीओ को निर्देश दिया गया है। उपायुक्त ने कहा कि जिनका आधार और फॉर्म नहीं है उनका आधार और फॉर्म जमा करें।

वेरिफिकेशन का काम भी तेजी से पूरा करें। 12 जुलाई को चार बजे खेलारी, बुढ़मू, मांडर, इटकी, अनगड़ा, चान्हो, सोनाहातू, बुंडू नगर पंचायत, नगड़ी, लापुंग, राहे, बुंडू और रातू बीडीओ व बीएसओ को निर्धारित कार्य पूरा कर बुलाया गया है।

मनरेगा के तहत जिन जॉब कार्डधारियों को कार्य नहीं उपलब्ध कराए जाने के कारण बेरोजगारी भत्ता देना है, उनमें सर्वाधिक अनगड़ा प्रखंड के हैं। इस दौरान उन्होंने 2011-12 की योजनाओं को जुलाई-अगस्त तक पूरा कर बंद करने को कहा है। बैठक में डीडीसी संत कुमार वर्मा, एनइपी निदेशक रवशिंकर वर्मा, जिला कल्याण पदाधिकारी नीरज कुमारी समेत बीडीओ मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीडीओ को अनाज की कालाबाजारी रोकने का निर्देश