DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनाथ सिंह को नक्सलियों-आतंकियों से खतरा

रांची। अजय शर्मा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगर झारखंड का दौरा करेंगे तो उनपर नक्सली हमला कर सकते हैं। गृहमंत्री निकट भविष्य में देश के राज्यों का दौरा करने वाले हैं। इस लहिाज से केंद्रीय गृह मंत्रालय के निदेशक गिरशि कुमार ने राज्य के मुख्य सचवि और अन्य आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी है। केंद्रीय गृह मंत्री पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा में थे, जिसे बढ़ाकर जेड प्लस कर दिया गया है।

उन्हें एनएसजी सुरक्षा भी मिलेगी। झारखंड सहित अन्य राज्यों को यह सूचना दी गई है कि यदि राजनाथ सिंह दौरे पर जाएं तो इसी श्रेणी की सुरक्षा दी जाए। आतंकियों के अलावा नक्सलियों ने भी उन्हें निशाने पर रखा है। पाक समर्थित आतंकवादी जेहादी तत्व या भारत में सक्रिय उग्रवादी हमला न कर पाएं इसकी पूरी व्यवस्था सरकार करेगी। झारखंड में हुए हैं हमलेझारखंड में नेताओं पर हमला होते रहा है। राज्य के मंत्री रमेश सिंह मुंडा, बगोदर विधायक महेंद्र सिंह, झामुमो के सांसद सुनील महतो, पूर्व सीएम बाबुलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी की हत्या हो चुकी है।

वहीं चतरा के पूर्व सांसद इंदर सिंह नामधारी, पूर्व मंत्री कमलेश सिंह, पूर्व एमएलसी प्रवीण सिंह पर भी जानलेवा नक्सली हमला हो चुका है। राज्य के कई नेता निशाने परझारखंड में उग्रवादियों के बाद संदिग्धों की गतिविधि भी बढ़ी है। उग्रवादियों ने यहां के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, बाबुलाल मरांडी, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो सहित दर्जन भर नेताओं को निशाने पर रखा है। इन नेताओं को जेड कटैगरी की सुरक्षा दी गई है। साथ ही कुछ आइपीएस अधिकारी भी नक्सलियों के निशाने पर हैं।

जिसमें पूर्व आइजी दीपक वर्मा, पूर्व डीजीपी और सांसद बीडी राम, आइजी अनुराग गुप्ता भी निशाने पर हैं। नक्सलियों ने सीएम हेमंत सोरेन और राज्य के डीजीपी राजीव कुमार को भी निशाने पर रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजनाथ सिंह को नक्सलियों-आतंकियों से खतरा