DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास कार्यो को धरातल पर उतारना प्राथमिकता : मंत्रीं

मधुपुर प्रतिनिधि। राज्य के सहकारिता, अल्पसंख्यक कल्याण व भवन निर्माण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने गुरुवार को स्थानीय किसान भवन में कहा कि सीएम हेमंत सोरेने ने मधुपुर में 250 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया है। उन योजनाओं को धरातल पर उतारना प्राथमिकता है। राजाभीठा में 22 करोड़ की लागत से तकनीकी महाविद्यालय का निर्माण कार्य इस माह चालू होगा। इसी स्थान में 12 करोड़ की लागत से सेंट्रल स्कूल भवन व तसर केन्द्र भवन निर्माण भी शीघ्र होना है।

मधुपुर-लहरजोरी पथ का पुन: टेंडर हो चुका है। सड़क निर्माण मंथर गति से चल रहा है। इससे पब्लिक ऊब चुकी है। संबंधित विभागीय अभियंता को तेजी से कार्य कराने की हिदायद दी गई है। 5 बस्ती के रैयतों को जमीन का मुआवजा भी अब तीन गुणा अधिक मिलेगा। उपकारा का निर्माण पानी की कमी के कारण प्रभावित हुआ है। उपकारा के लिए जलापुर्ति योजना बना ली गई है। थाना मोड़ से पटवाबाद बायपास का टेंडर हो चुका है। जल्द ही मधुपुर-गिरिडीह बायपास सड़क का निर्माण चालू होगा।

अनुमंडलीय अस्पताल के नए भवन में एक-दो दिनों के अंदर बिजली कनेक्शन होगा। अस्पताल में पड़ा महत्वपूर्ण चिकित्सीय उपकरण अल्ट्रा साउंड मशीन, एनलाइजर मशीन आदि चालू कराया जायेगा। मधुपुर के जिन डॉक्टरों को दूसरे स्थान में प्रतिनियुक्त किया गया है उन्हें मधुपुर में पदस्थापित किया जायेगा। इसके लिए सीएस देवघर को पहले ही कह चुका हूं। किसान भवन के निकट करोड़ाे की लागत से सुन्दर गेस्ट हाउस का निर्माण प्रगति पर है। पहाड़पुर बिजली ग्रिड निर्माण की राशि मुहैया कराकर तेजी से काम पूरा कराया जायेगा।

मधुपुर की बिजली समस्या दूर करने के लिए विभाग के जीएम को निर्देश दिया गया है। मेन लाइन, लोकल फॉल्ट में खराबी की बात लोग नहीं सुनना चाहते। बिजली संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए राज्य के ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह को पहले ही तार, पोल, ट्रांसफार्मर, संसाधन, अभियंता, कर्मचारी की कमी से अवगत करा दिया गया है। मौके पर एसडीओ नंदकिशोर लाल, सहायक विद्युत अभियंता रामाशीष प्रजापति, हाजी अब्दुल रसीद आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास कार्यो को धरातल पर उतारना प्राथमिकता : मंत्रीं