DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेबसाइट पर आज जारी होगी शिक्षक नियुक्ति मेधा सूची

धनबाद/ वरीय संवाददाता। प्राथमिक शिक्षक (कक्षा एक से पांच) नियुक्ति के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों की मेधा सूची शुक्रवार को वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। यह जानकारी डीएसई बांके बिहारी सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि शिक्षक अभ्यर्थी धनबाद डॉट एनआइसी डॉट इन पर मेधा सूची देख सकते हैं। रविवार या सोमवार तक विज्ञप्ति प्रकाशित होगी।

विज्ञप्ति प्रकाशित होने के सात दिनों के अंदर आवेदकों को आपत्ति दर्ज करने का अवसर मिलेगा। 1217 प्राथमिक शिक्षक पद के लिए 11,253 आवेदन मिले हैं। पारा शिक्षकों के लिए 8726 आवेदन, सामान्य के लिए 2161 (गैर पारा शिक्षक), उर्दू पारा के लिए 266 आवेदन व गैर उर्दू पारा शिक्षक के लिए 100 आवेदन मिले हैं।

डीएसई ने बताया कि कम या अधिक प्वाइंट मिलने पर आवेदकों को आपत्ति दर्ज कराना है। यह मेधा सूची औपबंधिक है। अगर किसी आवेदक को भूलवश अधिक प्वाइंट मिल गया है और वह चुपचाप रह गया तो दोबारा स्क्रूटनी में उस आवेदक को चिह्नित किया जाएगा।

कम के साथ-साथ अधिक प्वाइंट वाले आवेदकों को भी साक्ष्य के साथ आपत्ति दर्ज करानी है। डीएसई बांके बिहारी सिंह ने बताया कि भर्ती नियमावली में स्पष्ट है कि अतिरिक्त विषय को नहीं जोड़ना है। लेकिन कई अभ्यर्थियों ने अतिरिक्त विषय के अंक को जोड़कर प्रतिशत अधिक कर दिया था।

स्क्रीनिंग कमेटी ने वैसे अभ्यर्थियों के प्रतिशत को संशोधित किया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को विज्ञप्ति प्रकाशित करने के लिए रांची मुख्यालय भेजा जाएगा। जानकारों का कहना है कि आवेदक कई दिनों से मेधा सूची का इंतजार कर रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेबसाइट पर आज जारी होगी शिक्षक नियुक्ति मेधा सूची