DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लुटे रेलयात्रियों को मुआवजा दे सरकार : मोदी

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में कोडरमा-गया के बीच हुई भीषण डकैती के बाद रेल यात्रियों में दहशत है। घटना के बाद बिहार से गुजरने से यात्री डरने लगे हैं। रेल यात्रियों को पुराने दिनों की याद ताजा हो गई है।

उन्होंने राज्य सरकार से लूटपाट में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने और लुटे यात्रियों को बतौर क्षतिपूर्ति मुआवजा देने को कहा है। बिहार और झारखंड की सरकारें सुरक्षित रेल यात्रा सुनशि्चित करें ताकि यात्री भयरहित होकर बिहार और झारखंड की सीमा में यात्रा कर सकें।

गत 7-8 वषरें के बाद अपराधियों ने जिस तरह से जनशताब्दी जैसी ट्रेन में लूटपाट और मारपीट की तथा महिला यात्रियों तक को नहीं बख्शा उससे इस रेलखंड की सुरक्षा की पोल खुल गई है। बिहार और झारखंड की सरकारों को इस ओर ध्यान देना चाहिए था, मगर गया और कोडरमा रेल पुलिस तो लूटपाट के क्षेत्र को लेकर ही आपस में उलझी रही और 30 से ज्यादा अपराधी 73 यात्रियों से 50 लाख से अधिक की सम्पति लूटने के बाद आराम से बिहार के गुरूपा स्टेशन के पास ट्रेन से उतर कर भाग निकले।

उन्होंने कहा है कि रेल यात्रियों की सुरक्षा पर राज्य सरकारें लापरवाह बनी हुई हैं। रांची-बोकारो के बीच तो ट्रेन में स्कॉट पार्टी थी मगर बोकारो से गया के बीच ट्रेन में कोई स्कॉट पार्टी नहीं थी। इसका लाभ अपराधियों ने उठाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लुटे रेलयात्रियों को मुआवजा दे सरकार : मोदी