DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जलस्तर में वृद्धि से कटाव निरोधी काम हुआ मुश्किल

गोपालपुर। संवाद सूत्र। गंगा और कोसी के जलस्तर में वृद्धि से कटाव का तांडव जारी है। जलस्तर में लगभग एक मीटर की वृद्धि होने की बात कही जा रही है। बुधवार को हुए भीषण कटाव में जल संसाधन विभाग के कैंप कार्यालय का अस्तित्व समाप्त हो गया। बरौनी-कटिहार रेलखंड की ओर कोसी नदी तेजी से बढ़ रही है।

दूसरी तरफ इस्माइलपुर भिट्ठा स्थित स्पर एक के अप स्ट्रीम में पिछले कई दिनों से कटाव के साथ धसान जारी है जिससे ग्रामीणों में दहशत बढ़ता जा रहा है। अभियंता प्रमुख ई. आरएस दयाल ने अप स्ट्रीम में बेडवार बनाने का निर्देश दिया था। स्पर छह के रीबेटमेंट में भी कटाव की सूचना है। लेकिन विभाग द्वारा अभी तक फ्लड फायटिंग का काम शुरू नहीं किया जा सका है। जलस्तर मे वृद्धि और मानसून की बारिश से कटाव निरोधी कार्य पूरा कर पाना अब संभव नहीं लगता है।

अभियंता भी इस बात से इंकार नहीं करते हैं। इस्माइलपुर से लेकर बिंदटोली तक काम कराने में अब अभियंताओं को परेशानी होने लगी है। अभी तक मात्र 30-40 प्रतिशत ही कटाव निरोधी काम पूरा किया जा सका है। पूर्व मुखिया किशोर कुमार संजय ने कहा कि ठेकेदार और अभियंता गंगा के जलस्तर में वृद्धि का इंतजार कर रहे थे। अब जलस्तर बढ़ने लगा है और काम में दिक्कतें आने लगी है। सब काम छोड़ भाग जाएंगे और रुपए का बंदरबांट करेंगे।

दूसरी तरफ कटाव निरोधी काम में लगे अभियंताओं का कहना है कि जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए और अभियंताओं को इस काम में लगाए जाने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जलस्तर में वृद्धि से कटाव निरोधी काम हुआ मुश्किल