DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क पर निर्माण सामग्री रखने वालों को लेना होगा लाइसेंस

महराजगंज। निज संवाददाता। सड़क के किनारे गिट्टी, बालू, मोरंग रखकर बेंचने वालों को अब लाइसेंस लेना होगा। लाइसेंस न होने पर सारा माल जब्त हो जाएगा। इसके तहत सभी एसडीएम व तहसीलदार अभी से कार्यवाही शुरु कर दें। यह निर्देश जिलाधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में कर करेत्तर एवं राजस्व समीक्षा की बैठक में दी। डीएम ने कहा कि वर्ष 14-15 में चयनित लोहिया गांवों में कृषि, पौधरोपण, कम्हारी कला, मत्स्य पालन, का पट्टा आवंटन का लक्ष्य पूरा कर लिया जाए।

इन गांवों में अविवादित वरासत, आम आदमी, कृषक दुर्घटना बीमा योजना का मामला प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि एक लाख रुपए से अधिक बकाए के मामले में एडीएम प्रत्येक सप्ताह समीक्षा करें। समस्त डिमांड कम्प्यूटर में फीड कराएं तथा तहसीलदार व विभाग संयुक्त हस्ताक्षर करें। कर करेत्तर की समीक्षा में स्टाम्प व विद्युत को छोड़कर किसी विभाग के शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल न करने पर उन्होंने असंतोष व्यक्त किया। बैठक में सभी एसडीएम, सभी तहसीलदार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कच्ची व नेपाली शराब के विरूद्ध चलाएं अभियानश्री श्रीवास्तव ने कहा कि आबकारी विभाग के अधिकारी कच्ची व नेपाली शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करें। इसमें एसडीएम व स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जाए। मानक से कम वसूली वाले अमीनों पर करें कार्रवाईएडीएम एसएस श्रीवास्तव ने कहा कि मानक से कम वसूली करने वाले अमीनों के विरूद्ध कार्रवाई भी की जाए। -------------------------------------------------------------------।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सड़क पर निर्माण सामग्री रखने वालों को लेना होगा लाइसेंस