DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलितों को पानी के लिए तरसा रहा दबंग

 सरायअकिल। हिन्दुस्तान संवाद। नेवादा के इछना गांव का एक दबंग भीषण गर्मी में दलितों को पानी के लिए तरसा रहा है। पहले वह हैंडपंप में पानी भरने पर दलित महिलाओं से गालीगलौच करता था अब उसने हैंडपंप पर कब्जा जमा लिया है। ग्राम प्रधान ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। इछना गांव के प्रधान हरबंश दीन ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि दलित बस्ती में एक हैंडपंप लगा है, जिस पर गांव का ही एक दबंग अपना अधिपत्य जमाए हुए है।

वह खास रंजशि दलित बस्ती के लोगों से रखता है। दलितों को वह हैंडपंप में चढ़ने तक नहीं देता। पांच दिन पहले उसने हैंडपंप का ऊपरी हिस्सा खोलकर अपने घर में रख लिया है। खुद पानी भरने के लिए वह उसे लगाता है और फिर खोलकर रख लेता है। दबंग की इस कारगुजारी से दलित बस्ती के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। बस्ती के मैकू लाल, फूलचंद्र, राजेश, धर्मपाल, शशि, वीरेंद्र व बहोरे आदि का कहना है कि हैंडपंप छह महीने पहले विधायक निधि से लगवाया गया था।

लिहाजा इस पर हर किसी का अधिकार है। इसके बाद भी दबंग दलितों को पानी नहीं भरने दे रहा है। इस संबंध में सरायअकिल थानाध्यक्ष राजेश सिंह परहिार का कहना है कि मामले की शिकायत मिली है। जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दलितों को पानी के लिए तरसा रहा दबंग