DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा बताए यूपी के बिजलीघरों को केन्द्र कब देगा कोयला

राज्य मुख्यालय विशेष संवाददाता। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा में गुरुवार को भाजपा सदस्यों के लिए सवाल उछाला कि वह बताएं केंद्र सरकार यूपी के बिजलीघरों के लिए कोयला कब उपलब्ध करवाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एटमी करार पर भाजपा ने पार्टी ने तो पिछली यूपीए सरकार को समर्थन दिया था। अब भाजपा बताए कि परमाणु बिजली देश व प्रदेश को कब मिलेगी? इस पर भाजपा के लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार से यूपी को कोयला व बिजली दिलवाने के सरकार के प्रयासों में मदद करेगी।

प्रश्नकाल के दौरान श्री वाजपेयी ने प्रदेश में दो साल में आए पूंजी निवेश के संबंध में सवाल पूछा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी यूपी में भी निवेश के बड़े काम हो रहे हैं। मैत्रेय परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहीत कर उसे आगे बढ़ाने का काम उनकी सरकोर ने किया। उन्होंने कहा कि 3 जी से आगे अब 4 जी का काम देश में सबसे ज्यादा अगर कहीं हो रहा है तो वह लखनऊ में। जबकि भाजपा के लोग चुनाव के वक्त 4 जी को जीजा जी कह कर मजाक उड़ाते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए बड़े काम कर रही है। बड़े उद्योग यूपी में आ रहे हैं।

इनसेट

महंगी हो गई वाजपेयी की पूड़ी! लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने जब यह कहा कि उनके पास 73 एमपी हैं और वह केंद्र से प्रदेश को सहयोग दिलवाएंगे। इस पर आजम खां ने कहा कि 73 सांसद होने का जो घमंड हैं, उसी की वजह से ही महंगाई बढ़ रही है। महंगाई के कारण अब तो वाजपेयी पूड़ी (लखनऊ की वाजपेयी पूड़ी व कचौड़ी की मशहूर दुकान) भी दस रुपए की हो गई है।

वाजपेयी जी अपने नाम का तो ख्याल रखिए। श्री खां ने कहा कि अगर उनके पास 73 सांसद होते तो डंडे से ही हालात ठीक करवा लेते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा बताए यूपी के बिजलीघरों को केन्द्र कब देगा कोयला