DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैफरोवा को हराकर फिर फाइनल में पहुंची क्विटोवा

पूर्व चैंपियन पेट्रा क्विटोवा ने दो सहेलियों के बीच मुकाबले में खुद को अव्वल साबित करते हुए गुरुवार को हमवतन चेक गणराज्य की लूसी सैफरोवा को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।

विंबलडन में 2011 में परचम लहराने वाली छठी वरीयता प्राप्त क्विटोवा ने अपनी सहेली और 23वीं वरीय सैफरोवा को 7-6, 6-1 से हराया। उन्होंने 80 मिनट तक चले इस मैच में 23 विनर और आठ ऐस जमाए। यह 24 वर्षीय खिलाड़ी तीन साल पहले मारिया शारापोवा पर खिताबी जीत दर्ज करने के बाद पहली बार विंबलडन में खेल रही है।

क्विटोवा शनिवार को होने वाले फाइनल में रोमानिया की विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप और कनाडा की 13वीं वरीय इयुगेनी बूचार्ड के बीच चल रहे मैच की विजेता से भिड़ेगी। उन्होंने मैच के बाद कहा कि वह अच्छी सहेली है और इसलिए भावनात्मक तौर पर यह काफी कड़ा मैच था। मैं जानती थी कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलेगी और उसने ऐसा किया। मुझे खुशी है कि मैं जीतने में सफल रही।

क्विटोवा बहुत अच्छी फार्म में चल रही है। उन्होंने अब तक केवल एक सेट गंवाया है जबकि सैफरोवा पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में खेल रही थी। सैफरोवा ने पहले सेट में क्विटोवा को कड़ी चुनौती दी जो टाईब्रेकर तक खिंचा। क्विटोवा ने टाईब्रेकर में 8-6 से जीत दर्ज की और फिर दूसरे सेट में अपनी मित्र को कोई मौका नहीं दिया।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैफरोवा को हराकर फिर फाइनल में पहुंची क्विटोवा