DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस महीने भारत लायी जाएगी आईसीसी विश्व कप ट्राफी

इस महीने भारत लायी जाएगी आईसीसी विश्व कप ट्राफी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप की ट्राफी 19 से 23 जुलाई के बीच भारत में रहेगी। इस ट्राफी को इस क्रिकेट महाकुंभ में भाग लेने वाले सभी देशों में ले जाया जाएगा। ट्राफी सबसे श्रीलंका दौरे पर ले जायी जाएगी जिसने 1996 में विश्व कप जीता था। तब भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी की थी।

यह प्रतिष्ठित ट्राफी चार जुलाई को तीन दिवसीय यात्रा पर कोलंबो पहुंचेगी। वहां विश्व कप विजेता टीम के छह सदस्य मर्वन अटापट्टू, उपुल चंदाना, अरविंद डिसिल्वा, हसन तिलकरत्ने, चमिंडा वास और प्रमोदय विक्रमसिंघे इसकी अगवानी करेंगे।
श्रीलंका यात्रा के दौरान इस ट्राफी को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसे श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह जुलाई को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले एकदिवसीय मैच के दौरान भी प्रदर्शित किया जाएगा।

ट्राफी को इसके बाद सात जुलाई को वापस दुबई ले जाया जाएगा और फिर यह 19 जुलाई से भारत के पांच दिन की यात्रा पर आएगी। भारत में यह ट्राफी 23 जुलाई तक रहेगी। भारत अभी मौजूदा चैंपियन है और वह 15 फरवरी को एडिलेड में 1992 के विश्व चैंपियन पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2015 का उद्घाटन मैच खेलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस महीने भारत लायी जाएगी आईसीसी विश्व कप ट्राफी