DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केरल ने इराक से नर्सों की वापसी की मांग की

केरल ने इराक से नर्सों की वापसी की मांग की

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने संकटग्रस्त इराक में आईएसआईएस के नियंत्रण वाले तिकरित से 46 भारतीय नर्सों को निकालने के लिए प्रभावी कार्रवाई की मांग करते हुए गुरुवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भेंट की। इन नर्सों में ज्यादातर केरल से हैं।

भेंट के दौरान चांडी ने नर्सों की सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी। ये नर्सें टेलीफोन से मुख्यमंत्री की सपंर्क में बनी हुई हैं। सूत्रों के अनुसार नर्सों ने चांडी को बताया कि वे डर के साये में रह रही हैं, क्योंकि हर मिनट स्थिति बिगड़ती जा रही है।

चांडी की सुषमा से करीब 40 मिनट तक मुलाकात हुई। सुषमा ने उन्हें नर्सों को वहां से सुरक्षित ढंग से निकालने के लिए सभी संभव मदद एवं प्रयास का आश्वासन दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक मुलाकात के बाद चांडी को विदेश मंत्री ने फिर बुलाया और नर्सों की सुरक्षा के सिलसिले उन्हें नवीनतम सूचनाएं दीं।

अधिकारियों के अनुसार स्वराज ने चांडी को बताया कि नसर्ों को तत्काल वहां से नहीं निकाला जा सकता, स्थिति सामान्य होने के बाद ही उन्हें वापस लाया जा सकता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कल कहा था कि अस्पताल परिसार के आसपास बम विस्फोट एवं गोलीबारी के बाद नर्सों ने अस्पताल के बेसमेंट में शरण ले रखी है। भारतीय दूतावास ने उनसे बातचीत की है और वे सुरक्षित हैं तथा उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केरल ने इराक से नर्सों की वापसी की मांग की