DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंसानियत के दायरे में हो कश्मीर मुद्दे का समाधान: हुर्रियत

इंसानियत के दायरे में हो कश्मीर मुद्दे का समाधान: हुर्रियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर घाटी की यात्रा से एक दिन पहले हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े ने कहा कि मोदी को अटल बिहारी वाजपेयी के बताये रास्ते पर चलना चाहिए और कश्मीर मुद्दे का समाधान इंसानियत के दायरे में निकालना चाहिए।

हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारक ने एक बयान में कहा कि मोदी सरकार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रास्ते पर चलना चाहिए जिन्होंने एक बार घोषित किया था कि कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना उनका सपना है और इच्छा है। उन्होंने इंसानियत के दायरे में बातचीत और समाधान की पेशकश की थी।

हुर्रियत नेता ने कहा कि नयी राजग सरकार को भारत की जनता ने मजबूत जनादेश दिया है और उसे अपनी कश्मीर नीति को स्पष्ट करना चाहिए और मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए। हुर्रियत के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को कश्मीर मुद्दे के न्यायोचित और दीर्घकालिक समाधान के लिए नये सिरे से पहल करनी चाहिए, ताकि शांति, समृद्धि और स्थिरता हकीकत में तब्दील हो सके। अगर वह ऐसा नहीं कर पाती तो यह अवसर गंवाना होगा।

मीरवाइज ने कहा कि हमें कश्मीर मुद्दे के प्रभावी समाधान की दिशा में अभी तक किसी तरह की स्पष्ट प्रतिबद्धता का कोई संकेत नहीं दिखाई दिया। उन्होंने दावा किया कि कश्मीर की जनता प्रधानमंत्री की आगामी यात्रा पर पूरी तरह हड़ताल करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंसानियत के दायरे में हो कश्मीर मुद्दे का समाधान: हुर्रियत