DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में दो पदक जीत सकता है भारत: घोषाल

राष्ट्रमंडल खेलों में दो पदक जीत सकता है भारत: घोषाल

भारत के स्टार खिलाड़ी सौरव घोषाल को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वाश में दो पदक मिलने की उम्मीद है।
     
दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी घोषाल ने यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में कहा कि मैं दो पदक कहूंगा लेकिन यह शून्य भी हो सकता है। मुख्य चुनौती इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मलेशिया के खिलाड़ियों से मिलेगी।
     
वर्ष 2006 और 2010 एशियाई खेलों की व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक और 2010 में टीम स्पर्धा का भी कांस्य पदक जीतने वाले घोषाल को राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष एकल स्पर्धा में चौथी वरीयता दी गई है।
     
इंग्लैंड के गत चैम्पियन निक मैथ्यूज, पिछले टूर्नामेंट के रजत पदक विजेता जेम्स विल्स्ट्राप और दिल्ली में चार साल पहले घोषाल को प्री क्वार्टर फाइनल में हराने वाले पीटर बार्कर की तिकड़ी को वरीयता क्रम में भारतीय खिलाड़ी से ऊपर रखा गया है।
     
कोलकाता में जन्में घोषाल का मानना है कि राष्ट्रमंडल खेलों में उनकी राह थोड़ी आसान रहेगी। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए अच्छा है। मैं सेमीफाइनल से पहले किसी भी शीर्ष तीन खिलाड़ी से नहीं खेलूंगा। लेकिन पांच से आठ वरीयता में भी कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं और क्वार्टर फाइनल में मैं उनमें से किसी एक से खेलूंगा। नौ से 16 की वरीयता में भी तीन-चार अच्छे खिलाड़ी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में दो पदक जीत सकता है भारत: घोषाल