DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी सीनेटर मैक्केन ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

अमेरिकी सीनेटर मैक्केन ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

एक वरिष्ठ अमेरिकी सीनेटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज कहा कि नई सरकार की अगुवाई में भारत के आर्थिक विकास की नई गति को लेकर अमेरिका की बहुत अपेक्षाएं हैं। वहीं, मोदी ने रिश्तों को नये स्तर पर ले जाने की इच्छा जाहिर की।
    
मोदी से भेंट करने वाले सीनेटर जॉन मैक्केन ने उन्हें बताया कि भारत-अमेरिका सामरिक साझेदारी में फिर से जान फूंकने के लिए अमेरिका उनके साथ काम करने को बेहद इच्छुक है। मोदी ने कहा कि संबंधों को नये स्तर पर ले जाने के लिए वह इस साल सितंबर में अमेरिकी दौरे को लेकर आशान्वित हैं।
    
प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने एक दूसरे के हितों को लेकर संवेदनशीलता तथा सभी तरह के द्विपक्षीय संबंधों में ठोस प्रगति, हमारे साक्षा मूल्य और हित पर आधारित सामरिक साक्षेदारी को और ज्यादा मजबूत बनाने व इसका विस्तार करने की इच्छा जाहिर की।
    
मोदी ने कहा कि लोकतांत्रिक देशों की सफलता और उनका सहयोग दुनिया में शांति, स्थिरता और समृद्धि लाएगा। दोनों ने इराक और अफगानिस्तान में हालात पर भी चर्चा की। बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने दुनिया भर में आतंकवाद के बढ़ते खतरे को लेकर चिंता जाहिर की और फिर दोहराया कि आतंक के खिलाफ लड़ाई मानवीय ताकतों के लिए एक वैश्विक प्राथमिकता होनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी सीनेटर मैक्केन ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात