DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार दूसरे दिन भी प्रभावित रहा रेल टिकट वितरण

हाथरस। रेलवे की लापरवाही स्थानीय यात्रियों के लिए दिक्कत का करण बन रही है। यहां के वाणिज्य विभाग में कई दिन पहले हुई खराबी अभी तक सही नहीं हो पाई है। खराबी के चलते बुधवार को भी कम्प्यूटराईज्ड टिकट वितरण ठप हो गया है। आरक्षित व गैर आरक्षित दोनों प्रकार के टिकट वितरण पर पड़ी तकनीकी खराबी की मार से यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय यात्रियों को तत्काल आरक्षण के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। जबकि साधारण टिकट के लिए एक मात्र काउंटर पर लगी लम्बी लाइन में शामिल होना पड़ रहा है। यह दिक्कत स्टेशन के वाणिज्य विभाग में लगे यूपीएस सिस्टम द्वारा वोल्टेज कन्ट्रोल न किए जाने का कारण सामने आ रही है। हैरत की बात यह है कि उक्त मामले को लेकर कई बार कन्ट्रोल को सूचित करने के बाद भी समस्या से निजात दिलाने को कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

हाथरस सिटी स्टेशन पर कई दिनो से परेशान कर रही टिकट वितरण प्रणाली मंगलवार को पूरी तरह ठप होने के बाद बुधवार तक भी सुचारु नहीं हो पाई। मंगलवार की तरह ही बुधवार सुबह तत्काल आरक्षण सहित गैर आरक्षित टिकट वितरण प्रणाली भी ठप रही। गौरतलब है कि पीआरएस व यूटीएस काउंटर को मिलने वाली विद्युत सप्लाई को कन्ट्रोल करने वाले सेटअप में कुछ खराबी काफी दिनो से है। पिछले दिनो में हाई वोल्टेज आने के कारण यह सिस्टम बार बार फेल हो रहा है।

इस कारण सभी काउंटर पूरी तरह बंद हो जा रहे हैं। बुधवार को भी तत्काल कोटा खुलने से पहले ही यह सिस्टम घोखा दे गया। सभी प्रकार का टिकट वितरण बंद हो गया। दोपहर के समय बोल्टेज कम होने पर काम शुरु किया जा सका। इस कारण यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। यहां तैनात वाणिज्य अधीक्षक विपिन सारस्वत की मानें तो जो सिस्टम यहां लगे हैं वह एक निर्धारित वोल्ट पर ही कार्य करते हैं। उससे अधिक बिजली मिलने पर सारे उपकरण फुंकने का डर रहता है।

यही कारण है कि वोल्टेज कन्ट्रोल करने वाले खराब सिस्टम को निकालना मुमकिन नहीं होता। ऐसे में टिकट वितरण ठप होने के अलावा काई व्यवस्था नहीं है। हैरत की बात है कि मामले की जानकारी कन्ट्रोल को होने के बाद भी इस पर कोई सक्रिय कार्यवाही नहीं की जा पा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लगातार दूसरे दिन भी प्रभावित रहा रेल टिकट वितरण