DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओवर लोडिंग बंद, बालू, गिट्टी के दामों में भारी वृद्धि

मिर्जापुर निज संवाददाता। ट्रकों पर ओवर लोडिंग बंद होने से निर्माण कार्य प्रभावित हो गया है। गिट्टी और बालू के मूल्य आकाश छूने लगे हैं। सरकार का निर्माण कार्य पूरी तरह से ठप हो गया है। यही नहीं नगर पालिका, नगरीय विकास अभिकरण, पीडब्ल्यूडी आदि विभागों के चल रहे विकास कार्य कराने में सिंवदकार कतराने लगे हैं। ठेकेदारों का कहना है टेंडर के बाद जब वर्कआर्डर जारी हुआ था तब यहां तक बीस हजार बालू और 40 हजार रुपये में गिट्टी पहुंच जाता था।

लेकिन माह भर से ओवर लोडिंग बंद होने से 70 हजार रुपये गिट्टी और लगभग 40 हजार रुपये ट्रक बालू पड़ रहा है। यही मालभाड़े में हालिया बढ़ोत्तरी ने सीमेंट, सिरया आदि के मूल्यों में भी बेतहसा इजाफा कर दिया है। अकेल नगर पालिका पिरषद के लोक निर्माण विभाग ने विकास कार्यो के लिए लगभग 14 करोड़ रुपये से विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

अचानक आई महंगाई की वजह से ठेकेदारों की हिम्मत छूट रही है। इसी प्रकार नगरीय विकास अभिकरण का काम पर भी महंगाई का असर हुआ है।

हालांकि नगरीय विकास अभिकरण की परियोजनाधिकारी ऊषा त्रिपाठी का मनाना है कि संविदकार तय शर्तो के अनुसार काम लिया जाएगा। यही नहीं निजी घरों के निर्माण भी महंगाई की चपेट में आ गए हैं। जिंन लोगों ने काम शुरू करनी की सोची थी उन्होंने अपनी योजना को स्थिगत कर दिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओवर लोडिंग बंद, बालू, गिट्टी के दामों में भारी वृद्धि