DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध कालोनियों पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर

बड़ौत। बिना नक्शा पास कराए विकिसत की जा रही चार कालोनियों पर बुधवार का प्राधिकरण का बुलडोजर फिर चला। इस दौरान दो जगह प्राधिकरण के अधिकारियों को विरोध का भी सामना करना पड़ा और अधिकारियों को कालोनाइजरों के साथ नोंकझोंक हुई। बुधवार को प्राधिकरण के अधिकारियों ने सबसे पहले अमीनगर सराय रोड पर अतुल जैन की ऋषभ फेज दो कालोनी में दीवार आदि गिराना शुरू कर दिया।

पता चलने के बाद जैन व उसके अन्य पार्टनर भी वहां पहुंच गए और उन्होंने निर्माण गिराने का विरोध किया और कहा कि उनकी कालोनी वर्ष 2008 में मेरठ प्राधिकरण से स्वीकृत है। उन्होंने कहा कि निर्माण गिराने से पहले प्राधिकरण ने उन्हें कोई नोटिस भी नही दिया।

प्राधिकरण के जेई का कहना था कि ऋषभ फेज दो कालोनी स्वीकृत नही है। जो कालोनी स्वीकृत बताई जा रही है, उसको उन्होंने छुआ तक नही है। उन्होंने कहा कि जैन एण्ड कम्पनी को 2010 से लगातार कालोनी स्वीकृत कराने के लिए नोिटस जारी किए जा रहे हैं लेकिन उन्होंने किसी भी नोिटस का जबाब देना तक जरूरी नही समझा।

उन्होंने नोटिस की रिसीव की गई प्रति भी दिखाई। अतुल जैन ने रिसीव प्रित पर अपने हस्ताक्षर होने से मना किया और हस्ताक्षरों को फर्जी बताया। इस बीच एसडीएम राजेंद्र सिंह ने दोनों पक्षों में बीच बचाव कराया । इसके बाद जैन ने तीन दिन के अदंर कालोनी के सभी कागजात प्राधिकरण में जमा कराने का लिखित वादा किया।

इसके अलावा इसी रोड पर तीन और कालोनियों पर प्राधिकरण का बुल्डोजर चला। इस अवसर एसडीएम के अलावा सीओ बड़ाैत भी मय फोर्स के उपस्थित थे।

प्राधिकरण की ओर से जेई डीके शर्मा व सुनील कुमार फाइलों के साथ मौके पर मौजूद थे। क्या स्वर्ग जाकर कराया नोटिस तामिल जब अतुल जैन ने कहा कि प्राधिकरण ने कालोनी गिराने से पहले उन्हे कोई नोटिस तामिल नही कराया तो प्राधिकरण के जेई ने फाइल खोलकर उन्हे दिखाया कि उनको वर्ष 2010 से लगातार नोटिस तामिल कराये जा रहे हैं। वर्ष 2010 में प्राधिकरण ने जो नोटिस भेजा था, उस नोटिस को हेमचंद जैन द्वारा रिसीव करना दर्शाया गया है।

यह देखकर उनका पुत्र अतुल जैन हतप्रभ रह गया क्योकि उनके पिता हेमचंद जैन का वर्ष 2009 में स्वर्गवास हो चुका है। जब उन्होंने यह जानकारी दी तो प्राधिकरण के अधिकारी एक दूसरे का मुंह ताकने लगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अवैध कालोनियों पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर