फोटो गैलरी

Hindi Newsमानसून के आते ही होने लगी झमाझम बारिश

मानसून के आते ही होने लगी झमाझम बारिश

रुद्रप्रयाग। मानसून के आते ही रुद्रप्रयाग जिले के विभिन्न स्थानों पर झमाझम बारिश हो रही है। केदारनाथ में बुधवार को सुबह से शांम तक बारिश होती रही जबकि मुख्यालय सहित कई अन्य स्थानों पर भी जमकर बारिश...

मानसून के आते ही होने लगी झमाझम बारिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 02 Jul 2014 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रप्रयाग। मानसून के आते ही रुद्रप्रयाग जिले के विभिन्न स्थानों पर झमाझम बारिश हो रही है। केदारनाथ में बुधवार को सुबह से शांम तक बारिश होती रही जबकि मुख्यालय सहित कई अन्य स्थानों पर भी जमकर बारिश हुई। लम्बे समय से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को राहत मिली है। खासकर किसानों को अब उम्मीद जगी है कि बारिश से आने वाली फसल को बेहतर लाभ मिलेगा। मंगलवार रात से शुरु हुई बारिश बुधवार को भी दिनभर रही।

केदारनाथ में सुबह शुरु हुई बारिश सांय तक जारी थी। इधर रोपाई वाले क्षेत्रों में लोगों को बारिश से रोपाई करने का मौका मिल गया है। मानसून के आते ही जिले में बारिश ने तपती गर्मी से भी लोगों को आराम दिया है। डरने लगे आपदा प्रभावित: रुद्रप्रयाग। बारिश शुरु होते ही आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लोग डरने लगे हैं एक ओर अभी रहने के लिए माकूल ठिकाने नहीं हुए है वहीं बारिश दोबारा प्रभावितों की चिंताए बढ़ाने लगी है।

सुमाड़ी, तिलवाड़ा, सिल्ली, विजयनगर, चन्द्रापुरी, सेमी, चुन्नी, मंगोली, ऊखीमठ, सोनप्रयाग आदि क्षेत्रों में लोगों को फिर से भूस्खलन का डर सता रहा है। आपदा के एक साल बाद भी अभी तक प्रभावितों को रहने के लिए ठिकाने नहीं बन पाये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें