DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक से नगदी लाते समय बाइकर गैंग से रहें सावधान

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। बैंक से नकदी निकालकर लाते समय सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है। ऐसा न हो कि बाइक सवार अपराधियों के गैंग आपकी रकम को छीनकर फरार हो जाएं, इसलिए जब भी बैंक से रकम निकालने जाएं तो हर वक्त सावधान रहें। बाइकर गैंग से बचने के लिए सबसे जरूरी है कि नकदी को छुपा कर रखा जाए।

यदि आपने ब्रीफकेस बैग या फिर पॉलीबैग में नकदी रखकर हाथ में ली हुई है तो आप लुटेरों को दावत दे रहे हैं। यही नहीं बैंक आने-जाने के बारे में गोपनीयता बरतनी बेहद जरूरी है। जब बैंक से नकदी निकालकर चलें तो देख लें कि कोई शख्स आपका पीछा तो नहीं कर रहा है। हो सकता है कि पीछा करने वाले मौका हाथ लगते ही आपसे नकदी झपटकर फरार हो जाएं। ज्यादा कैश है तो बैंक मैनेजर से भी सुरक्षा की मांग की जा सकती है।

यदि आप रोजाना नकदी जमा या निकासी करते हैं तो समय बदल कर बैंक जाएं। वहीं सेक्टर-16, सेक्टर-15, बल्लभगढ़, नेहरू ग्राउंड और सेक्टर-21सी इलाके में खास सावधानी बरतें। जिन रास्तों पर पुलिस की मौजूदगी रहती है उन्हीं रास्तों के प्रयोग को तवज्जो दें तो ठीक रहेगा। नेट बैंकिंग का रास्ता चुन सकते हैं आप : इन दिनों नेट बैंकिंग भी लुटेरों से बचने का अच्छा विकल्प है। यदि किसी पार्टी को पेमेंट करनी है तो नेट के जरिए भी खाते में रकम जमा की जा सकती है।

वहीं चेक के जरिए भी पेमेंट देने का रास्ता चुन सकते हैं। यदि कर्मचारियों की तनख्वाह के लिए पेमेंट बैंक से निकालनी होती है तो इस झंझट से मुक्ति के लिए कर्मचारियों के बैंक अकाउंट खुलवाए जा सकते हैं। लूटा गया ब्रीफकेस एसी नगर के पास खाली मिला : सेक्टर-16 में मेट्रो अस्पताल के सामने ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारियों से छीना गया ब्रीफकेस एसी नगर के पास पड़ा मिला है। ब्रीफकेस में नकदी नहीं थी। पुलिस ने ब्रीफकेस बरामद कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

28 जून को बाइकर गैंग ने नेहरू ग्राउंड और सेक्टर-16 में मेट्रो अस्पताल के सामने क्रमश : पांच लाख 50 हजार रुपये और 7 लाख रुपये झपट लिए थे। दोनों ही शख्स बैंक से रकम निकाल कर ला रहे थे। बाइकर गैंग की तलाश में आठ टीमें जुटी हुई हैं। सभी टीमें मुखबिर तंत्र का सहारा लेकर अपराधियों का पता लगाने में जुटी हैं। वैसे नकदी निकासी के समय लोगों को भी सावधानी बरतनी चाहिए। : अजय कुमार, इंचार्ज क्राइम ब्रांच सेक्टर-48।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक से नगदी लाते समय बाइकर गैंग से रहें सावधान