DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवासीय क्षेत्र में सिंगापुर की विशेषज्ञता चाहते हैं मोदी

आवासीय क्षेत्र में सिंगापुर की विशेषज्ञता चाहते हैं मोदी

सभी लोगों को सस्ता आवास मुहैया कराने की अपनी सरकार के एजेंडे को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंगापुर की विशेषज्ञता की मदद मांगी है।

सुशासन, स्मार्ट शहरों के विकास, जल प्रबंधन जहाजरानी, बंदरगाह और तटवर्ती क्षेत्रों के विकास के क्षेत्र में संबंधों को विकसित करने के लिहाज से प्रधानमंत्री के साथ हुई सिंगापुर के विदेश और कानून मंत्री क़े षणमुगम की बैठक में यह मुद्दा उठा।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने षणनमुगम से कहा कि उनकी सरकार ने सभी को सस्ते मकान देने का वादा किया है और इसमें उन्हें सिंगापुर की विशेषज्ञता की मदद चाहिए ।

मोदी ने कहा कि सस्ते मकान मुहैया कराना उनकी सरकार की प्राथमिकता है । वह देश में 100 स्मार्ट शहरों का भी विकास करना चाहते हैं। षणमुगम ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेस्यिन लूंग का संदेश मोदी को दिया जिसमें कहा गया है कि ठोस कदमों के माध्यम से द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने की जरूरत है।

यह तय किया गया कि दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और उनकी सूची जल्दी ही तैयार की जाएगी।

बयान के अनुसार, दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों का विचार है कि इन कार्यक्रमों का आयोजन कुछ इस प्रकार होना चाहिए कि वह संबंध को बेहतर बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आवासीय क्षेत्र में सिंगापुर की विशेषज्ञता चाहते हैं मोदी