DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिल गेट्स सबसे अमीर अमेरिकी उद्यमी

बिल गेट्स सबसे अमीर अमेरिकी उद्यमी

माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सबसे अमीर उद्यमी हैं और उनकी शुद्ध परिसंपत्ति 80.2 अरब डॉलर है। यह बात अनुसंधान कंपनी वेल्थ-एक्स की एक रपट में कही गयी है।

सिंगापुर की वेल्थ एक्स की शीर्ष 10 अमेरिकी अरबपतियों की सूची में प्रौद्योगिकी क्षेत्र का बोलबाला है। इन दस में से छह ने प्रौद्येागिकी या प्रौद्योगिकी से जुड़े कारोबार से कमाई की है। इनमें ओरेकल के लैरी एलिसन और फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग भी शामिल हैं।

इन 10 उद्यमियों की संपत्ति कुल मिलाकर 407.4 अरब डॉलर या अमेरिका के अति धनाढय लोगों की शुद्ध परिसंपत्ति के करीब 20 प्रतिशत के बराबर है। इन 10 व्यक्तियों की प्राथमिक कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1,700 अरब डॉलर है।

निवेशक वारन बफे :83: इस सूची में सबसे अधिक उम्र के हैं। वह 64.2 अरब डॉलर की अनुमानित शुद्ध परिसंपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

बफे के बाद ओरैकल के एलिसन का स्थान है जिनकी कुल संपत्ति 48.2 अरब डॉलर है और कारोबारी एवं ब्लूमबर्ग एलपी के संस्थापक माइकल ब्लूमबर्ग 33.7 अरब डॉलर के साथ चौथे नंबर पर हैं।

इनके अलावा इस सूची में लास वेगार सैंडस कारपोरेशन के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी शेल्डन ऐडेलसन, गूगल के लैरी पेज, फेसबुक के सह संस्थापक जुकरबर्ग, आमेजन डॉट काम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी, जेफ बेजोस, गूगल के सर्गेइ ब्रिन और कार्ल इकान शामिल हैं।

ये सभी अपने दम पर उद्यमी बने हैं और वे परोपकार की दुनिया में सक्रिय हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिल गेट्स सबसे अमीर अमेरिकी उद्यमी