DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉर्नफ्लेक्स से करो कलाकारी

कॉर्नफ्लेक्स से करो कलाकारी

कलाकार किसी भी वस्तु को कलात्मक बना सकता है, चाहे वह घर का कचरा ही क्यों न हो। तुमने भी तो अपने आर्ट एंड क्राफ्ट के क्लास, प्रोजेक्ट या मॉडल्स में कुछ बनाया होगा...नहीं बनाया है तो वक्त निकालकर बनाओ। ऐसे ही शुरू होती है कलाकारी।

न्यूयॉर्क में रहने वाली फोटोग्राफर व चित्रकार सारा रोसाडो ने ऐसी वस्तु से अपनी कलात्मकता को उभारा है कि तुम देखकर दंग रह जाओगे।

कलाकारी कुछ यूं की.
कॉर्नफ्लेक्स को तो तुमने ब्रेकफास्ट में खाया ही होगा। ऐसे ही एक दिन सारा को भी ब्रेकफास्ट करते वक्त ख्याल आया कि क्यों न कॉर्नफ्लेक्स से कुछ किया जाए...बस फिर क्या, जुट गईं अपने काम में। 

कठिन तो यह था ही, कहां पतले से कॉर्नफ्लेक्स के दाने और उसमें कलात्मकता लाना। पर मन में ठान लिया तो बस साकार करना ही था। 30 वर्षीय सारा ने सबसे पहले तो एक आर्टिस्ट का इमेज स्केच किया। फिर पूरी सावधानी से कॉर्नफ्लेक्स के दानों को विभिन्न आकारों में तोड़ा, ताकि उससे आउटलाइन बन सके। इसके बाद उन्होंने एक पिन ली ताकि उसे सावधानी से नाक, आंख और होंठ पर डाला जा सके।

इस सबको करने में समय का अंदाजा लगा सकते हो? कुल पांच घंटे लग गए उन्हें। कॉर्नफ्लेक्स से बने इस आर्ट में रोसाडो के कलेक्शन में द किंग ऑफ पॉप-माइकल जैक्सन, बॉब मार्ले, एलिसिया व अन्य सेलिब्रिटी भी हैं। साथ ही वो कार्टून व हास्य के कॉम्बिनेशन का काम भी करती हैं।

और हां, यह उनका कोई पहला क्रिएशन नहीं जब उन्होंने अपने आर्ट के लिए कॉर्नफ्लेक्स जैसा अनोखा माध्यम चुना हो। वे कई चीजों से प्रयोग करती हैं। फिलहाल उनके कलेक्शन में 70 आर्ट पीस से ज्यादा है और ये लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉर्नफ्लेक्स से करो कलाकारी