DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश ने दिल्ली और मुंबई को जमकर भिगोया

बारिश ने दिल्ली और मुंबई को जमकर भिगोया

भारी बारिश ने बुधवार को दिल्ली और मुंबई को जमकर भिगोया। मुंबई के बड़े तटीय भागों एवं पश्चिमी महाराष्ट्र में हुई बारिश ने यहां पड़ रही भीषण गर्मी से राहत पहुंचाई है। वहीं, राजधानी दिल्ली के कई इलाकों और एनसीआर के कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग ने जानकारी दी थी कि दिल्ली में मानसून एक दो दिनों में पहुंच जाएगा। दिल्ली में मानसून के पहुंचने में पहले ही तीन दिन की देरी हो चुकी है। पहले इसे 29 जून को पहुंचे की भविष्यवाणी की गई थी।

मुंबई में निर्धारित समय से तीन सप्ताह की देरी से पहुंचा मानसून झमाझम बारिश लेकर आया है, जिससे शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया। इसके अलावा शहर और शहर के बाहर सड़क एवं रेल यातायात को प्रभावित हुआ है। यहां मानसून की शुरुआत की सामान्य तिथि 10 जून है।

तेज बारिश की वजह से पश्चिमी उपनगर के एस.वी. रोड और पूर्वी उपनगर के एल.बी.एस. मार्ग पर कुछ स्टेशनों पर यातायात बुरी तरह प्रभावित रहा। पश्चिमी रेलवे, मध्य रेलवे और हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेनें विलंब से चलीं। राज्य के तटीय और पश्चिमी भागों में ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, अहमदनगर और सतारा जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई।

मुंबईवासियों के लोनावाला, माथेरान, पंचगनी और महाबलेश्वर सरीखे पसंदीदा हिल स्टेशन भी भारी बारिश से तर हो गए। मुंबई में बुधवार दोपहर तक 105 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारिश ने दिल्ली और मुंबई को जमकर भिगोया