फोटो गैलरी

Hindi Newsहिटजफेल्ड की फुटबॉल से भावनात्मक विदाई

हिटजफेल्ड की फुटबॉल से भावनात्मक विदाई

ओटमार हिटजफेल्ड ने मंगलवार को विश्व कप में अर्जेंटीना के हाथों नाट्कीय हार और अपने भाई के निधन के बाद अपनी स्विस टीम और फुटबॉल से भावनात्मक विदाई ली। अपने भाई विनफ्राइड (81 वर्ष) का ल्यूकेमिया के...

हिटजफेल्ड की फुटबॉल से भावनात्मक विदाई
एजेंसीWed, 02 Jul 2014 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ओटमार हिटजफेल्ड ने मंगलवार को विश्व कप में अर्जेंटीना के हाथों नाट्कीय हार और अपने भाई के निधन के बाद अपनी स्विस टीम और फुटबॉल से भावनात्मक विदाई ली।

अपने भाई विनफ्राइड (81 वर्ष) का ल्यूकेमिया के कारण निधन के बावजूद हिटजफेल्ड ने कोच के रूप में अपने आखिरी मैच में अर्जेंटीना को उलटफेर का शिकार बनाने के लिए अच्छी रणनीति बनायी।

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त समय की हार ने उन्हें 1999 चैंपियन्स लीग फाइनल की याद दिला दी जब उनकी टीम बायर्न म्यूनिख जीत से कुछ मिनट दूर थी लेकिन तभी मैनचेस्टर यूनाईटेड ने दो गोल दाग दिये।

हिटजफेल्ड ने कहा कि स्विस टीम जब पेनल्टी शूटआउट से केवल दो मिनट दूर थी तब उन पर भावनाओं का ज्वार हावी था। अतिरिक्त समय के अंतिम क्षणों में एंजेल डि मारिया के गोल ने हालांकि स्विटजरलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

उन्होंने कहा, ऐसी भावनाएं केवल फुटबॉल में हो सकती हैं और यही वजह है कि मैं फुटबॉल को चाहता हूं। स्विटजरलैंड ने आज दुनिया भर के लाखों दिलों को जीता है और यह ऐसा कुछ है जिस पर हमें गर्व करना होगा।

इस 65 वर्षीय कोच ने पहले ही घोषणा कर दी थी वह विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा, मैं टीवी के लिए काम करूंगा। मैं मैचों में जाउंगा पर पत्रकार के रूप। इसलिए मेरे सामने अब शांत जीवन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें