DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महारानी बाग जाने वालों को राहत देगा नया यूटर्न

महारानी बाग जाने वालों को राहत देगा नया यूटर्न

आश्रम की ओर से महारानी बाग जाने वाले वाहनों को अब डीएनडी का चक्कर नहीं लगाना होगा। रिंग रोड पर वाहन चालकों की सुविधा के लिए एक नया यू टर्न तैयार किया जाएगा। इस नये यूटर्न के तैयार होने के बाद रिंग रोड पर वाहन चालकों को करीब 2.5 किलोमीटर का चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी। इस नई व्यवस्था को लागू करने के लिए यूटीपैक ने मंजूरी दे दी है। मंजूरी के साथ ही लोक निर्माण विभाग ने इसके निर्माण की तैयारियां शुरू कर दी है।

पीडब्ल्यूडी के मुताबिक इस यू टर्न से महारानी बाग व आसपास के लोगों को तो राहत मिलेगी ही डीएनडी पर बेवजह जाने वाला ट्रैफिक भी कम होगा। विभाग के मुताबिक इस पूरे प्लैन की एक माह में रिपोर्ट तैयार हो जाएगी और इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। यह लूप डीएनडी फ्लाईओवर से पहले होगा।

पीडब्ल्यूडी के सचिव अरुण बरोका ने बताया कि वाहन चालकों की सुविधा के लिए यह योजना बनाई गई है। इसके तहत रिंग रोड के पास एक नया यूटर्न मिलेगा, वाहनों को लंबा चक्कर लगाकर वापस नहीं आना होगा। 
अभी ऐसे आना पड़ता है।

रिंग रोड पर आश्रम की ओर से सिद्धार्थ एन्क्लेव और महारानी बाग जाने के लिए वाहन चालकों को फिलहाल डीएनडी फ्लाईओवर के पास से घूमकर आना पड़ता है। इस वजह से कई बार वाहन चालक जाम में भी फंस जाते हैं और उनका काफी समय बर्बाद हो जाता है।

डीएनडी को भी राहत
इस मार्ग पर सफर करने वाले वाहन चालकों को अभी यूटर्न लेने के लिए गुरुद्वारा बाला साहिब तक जाना होता है और वे वापसी में डीएनडी फ्लाईओवर होते हुए वापस इस मार्ग पर पहुंचते हैं। इससे डीएनडी की तरफ केवल वे ही वाहन जाएंगे, जिन्हें उस मार्ग पर जाना है। इससे डीएनडी फ्लाईओवर पर से भी वाहनों का दबाव कम होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महारानी बाग जाने वालों को राहत देगा नया यूटर्न