DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी नौसेना को मिली पहली महिला फोर स्टार एडमिरल

अमेरिकी नौसेना को मिली पहली महिला फोर स्टार एडमिरल

अमेरिका नौसेना के 236 वर्ष पुराने इतिहास में पहली बार किसी महिला को फोर स्टार एडमिरल के पद पर नियुक्त किया गया है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने बताया कि वाइस एडमिरल मिशेल होवार्ड को कल आयोजित एक समारोह में सेवा में पदोन्नति देकर उच्च पद पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि नौसेना के 236 वर्ष के इतिहास में पहली बार किसी महिला नौसैनिक की वर्दी पर चार सितारे लगे होंगे।
   
अमेरिका के रक्षा मंत्री चक हेगल ने होवार्ड को फोर स्टार एडमिरल के पद पर पदोन्नति मिलने पर बधाई दी। पेंटागन के प्रेस सचिव रियर एडमिरल जॉन किर्बी ने कहा कि निश्चित रूप से यह उनके करियर के लिए बेहतरीन उपलब्धि है, लेकिन यह अमेरिकी नौसेना के लिए भी मील का पत्थर है। वे पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला हैं, जिन्हें फोर स्टार एडमिरल का पद मिला है।
   
होवार्ड नौसैन्य अभियानों की उप प्रमुख के तौर पर सेवा देंगी और उनकी हैसियत नौसैन्य अभियानों के प्रमुख एड़ािरल जोनाथन ग्रीनर्ट के बाद दूसरे नंबर की होगी। होवार्ड ने नौसेना में 32 साल सेवा दी है। वे 1978 में कोलोराडो के औरोरा में गेटवे हाई स्कूल से ग्रैजुएट हुई और फिर वर्ष 1982 में अमेरिकी नौसेना अकादमी से ग्रैजुएट हुईं।
   
अपनी कई उपलब्धियों के बीच, होवार्ड वर्ष 1999 में ऐसी पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला बनीं, जिन्हें नौसैनिक पोत की कमान दी गई थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी नौसेना को मिली पहली महिला फोर स्टार एडमिरल