DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोहियागांव में प्रमुख सचिव ने जानी विकास योजनाओं की प्रगति

बिलारी। हिन्दुस्तान संवाद। क्षेत्र के लोहिया गांव सफीलपुर में प्रमुख सचवि वाणिज्यकर वीरेश कुमार ने पहुंचकर गांव में हुए विकास कार्यो की स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर जिला व तहसील स्तरीय अधिकारियों का अमला गांव में जुटा रहा। प्रमुख सचवि ने लोहिया योजना के अन्तर्गत ग्रामीणों को मिलने वाले लाभों के बारे में जानकारी ली। मंगलवार को शाम करीब 5 बजे पहुंचे प्रमुख सचवि ने बारी बारी ग्रामीणों से सवाल—जवाब किए।

गांव में निर्मल भारत योजना के अन्तर्गत 240 शौचालय, 10 इंदिरा आवास, 10 लोहिया आवास, सीसी रोड, 21 हैंडपंप, 13 स्टैंड पोस्ट बने, वहीं मनरेगा के अन्तर्गत होने वाले कार्य, ग्रामीण को मिल रही वृद्धावस्था पेंशन आदि के बारे में जानकारी की। बाद में गांव में घूमकर योजनाओं की प्रगति देखीं। वहीं जाना कि गांव में कृषि भूमि आवंटन को दो पट्टे, आवास स्थल को 4 व मत्स्य पालन को 2 पट्टे हुए हैं। ग्रामीणों ने सभी कार्यो से संतुष्टि जताई, मगर पिछले तीन दिनों से गांव में बिजली न आने पर रोष भी जताया।

इस पर विद्युत विभाग के एक्सईएन ने कहा कि सफीलपुर बिजली घर ओवरलोड है। क्षमता वृद्धि को प्रस्ताव भेजा गया है तो सचवि ने शेड्यूल के अनुसार विद्युतापूर्ति देने की बात कही। वहीं कौशल विकास योजना के अन्तर्गत छात्रों को मिलने वाली ट्रेनिंग के विषय में जानकारी ली, तब सम्बन्धित अधिकारी ने बताया कि 8 जुलाई से कौशल विकास योजना के फोर्म छात्र—छात्राएं भर सकती हैं। छात्राओं के लिए अनेकों कोर्स योजना के अन्तर्गत हैं। गांव के भ्रमण के दौरान प्रमुख सचवि ने मिलने वाली कमी सुधार के आदेश अधिकारियों को दिए।

इस दौरान सीडीओ फै सल आफ ताब, डीडीओ आरएस गौतम, डीपीआरओ एके शाही, डीआईओएस श्रवण कुमार, सीएमओ संजीव यादव, सीएमएस डा. आरएस गंगवार, एसडीएम महेन्द्र बहादुर सिंह, एसडीओ ऋषिपाल सिंह, बीडीओ संजय कुमार, एबीएसए डा. जगदीश कुमार, ग्राम प्रधान शमशुल कमर आदि सहित अनेकों तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोहियागांव में प्रमुख सचिव ने जानी विकास योजनाओं की प्रगति