DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्टीमेटम खत्म होने के सात दिन बाद भी शहर गंदा

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता। रमजान व श्रावणी मेले के मौके पर भी शहर गंदगी पर बैठा है। दावों के उलट धरातल में सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है। कई प्रारंभिक डंपिंग स्थलों पर सात दिनों का कूड़ा पड़े-पड़े सड़ रहा है।

डीएम ने भी निगम को सात दिनों में शहर को चकाचक करने का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम खत्म हुए सात दिन होने को हैं, लेकिन सफाई कराना तो दूर निगम अपने पुराने रवैए पर ही अड़ा है। जिक्र चाहे मंदिर जाने वालों का हो या फिर मस्जिद में नमाज अदा करने वाले रोजदारों का। सभी को गंदगी व कूड़े से दो-चार होना पड़ रहा है। मंगलवार की दोपहर 12 बजे गरीबनाथ मंदिर जाने वाले छाता बाजार चौक व साहू पोखर के पास कूड़े का अंबार लगा है।

मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को निगम की मेहरबानी से पहले कूड़े का दर्शन करना पड़ रहा है। दोनों जगहों पर से दोपहर एक बजे के बाद कूड़ा उठाया गया। गरीबनाथ मंदिर के पास ही छाता बाजार मस्जिद जाने वाले रोजेदारों को भी कूड़े से परेशानी हो रही है। इमामगंज में छोटी मस्जिद के पास कूड़ा सड़क पर फैला है। स्थानीय दुकानदार सफी अहमद ने बताया कि तीन दिन पहले पूर्व विधायक ने मोहल्ले के लोगों के साथ यहां बैठक की थी।

बैठक में पार्षद के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव लाया गया था। बैठक के बाद से अब तक कूड़ा उठाव के लिए ट्रैक्टर यहां नहीं आया। चंदवारा मोहल्ले की आजाद रोड में भी दो जगहों पर कूड़े लगा है। मुगल मस्जिद में जाने वाले नमाजी कूड़े के ढेर के बगल से गुजरते हुए नाक पर हाथ रखकर गुजरते हैं। कृष्णा होंडा एजेंसी के पास प्रधान सड़क अखाड़ाघाट रोड में चार दिनों से कूड़े का उठाव नहीं कराया गया है। यहा फेले कूड़े के कारण यातायात बाधित होता है।

मिठनपुरा क्लब रोड में जुब्बा सहनी पार्क के पास एसबीआई एटीएम के सामने भी दो दिनों से कूड़े नहीं उठाया गया है। एटीएम के गार्ड ने बताया कि बदबू के कारण यहां पर बैठना मुश्किल हो रहा है। दीवान रोड में लेहिया कॉलेज के पास से भी दो दिनों से कूड़ा नहीं उठा है। बयानरमजान व श्रावणी मेले को लेकर सफाई कर्मियों के साथ आज ही बैठक की है। अंचल इंस्पेक्टर व वार्ड जमादारों को निर्देश दिया गया है कि किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

स्थिति में सुधार भी हो रहा है। कूड़ा उठाव नहीं होने पर संबंधित वार्ड जमादार पर जुर्माना लगाया जायेगा। सिटी मैनेजर शहर भ्रमण कर कूड़ा उठाव की रिपोर्ट देंगे :- सीता चौधरी, नगर आयुक्त।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अल्टीमेटम खत्म होने के सात दिन बाद भी शहर गंदा