DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही देहात पुलिस

बुलंदशहर। हमारे संवाददाता। दहेज हत्या की घटना को भी देहात पुलिस दर्ज करने में आनाकानी कर रही है। पीड़ित पक्ष ने एसएसपी को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। मंगलवार को एसएसपी को भेजे शिकायती पत्र में शिकारपुर के गांव सूजापुर पूठा निवासी मुरारीलाल ने बताया कि उसने दो पुत्रियों की शादी गांव मिर्जापुर के दो भाइयों से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज के लिए उसकी पुत्रियों का उत्पीड़न किया जाने लगा।

वर्ष 2012 में उसने अपनी जमीन बेची, जिस पर उनकी पुत्रियों पर ससुरालियों ने हिस्सा लाने के लिए दवाब बनाया। ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान होकर एक पुत्री रजनी बच्चों लेकर मायके आ गई, जबकि छोटी पुत्री सीमा वहीं रहकर उत्पीड़न सहती रही। बीते दिन सीमा की उसके ससुरालियों ने फांसी लगाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, किंतु घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने मंडी पुलिस को तहरीर दी, किंतु उसे वहां से देहात कोतवाली भेज दिया गया।

देहात पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस की शह पाकर आरोपी पक्ष के लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं। पीड़ित मुरारीलाल ने अपनी पुत्री की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। उधर, इस संबंध में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही देहात पुलिस