DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती में 5 को जारी होगी कटऑफ

राज्य मुख्यालय, प्रमुख संवाददाता। सरकारी जूनियर स्कूलों में विज्ञान व गणित के 29,334 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए निर्धारित सीटों से 3 गुना अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए बुलाए जाएंगे। इसके लिए 5 जुलाई को कट ऑफ मेरिट जारी होगी। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद के सचवि संजय सिन्हा ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश भेज दिए हैं। जूनियर शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिंग 7 जुलाई से शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूरी की जानी है।

5 जुलाई को 29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती के लिए समाचार पत्रों के माध्यम से कट ऑफ सूची जारी की जारी की जाएगी। इसके लिए आरक्षणवार, जातिवार, विषयवार 3 गुना अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे। वहीं विशेष आरक्षण की सीटों के सापेक्ष 5 गुना अभ्यर्थी काउंसिलिंग में बुलाए जाएंगे।

अमूमन काउंसिलिंग में निर्धारित सीटों से दोगुने अभ्यर्थियों को बुलाया जाता रहा है। काउंसिलिंग में शामिल अभ्यर्थियों से ये विकल्प लिया जाएगा अंतिम रूप से दोनों विषयों के सहायक अध्यापक पद पर चयन की स्थिति में वे विज्ञान या गणित विषय में से किस विषय के सहायक अध्यापक का पद स्वीकार करेंगे ताकि सीटें लॉक करने में आसानी रहे और प्रक्रिया को जल्दी पूरा किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती में 5 को जारी होगी कटऑफ