DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसआरसीसी की दूसरी कटऑफ न आना संभव

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में दाखिले के पहले दिन जमकर दाखिला हुआ। कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स दो कोर्स हैं। बीकॉम में पहले दिन जहां 267 सीटें भर गईं तो वहीं इकोनॉमिक्स में 102 दाखिले हो गए। ऐसे में दूसरी कटऑफ न आने की उम्मीद है। कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कुल 501 सीटें हैं। इकोनॉमिक्स ऑनर्स की 123 सीटें हैं। बीकॉम में 50 फीसदी से अधिक सीटें भर गई हैं। इसके अलावा इकोनॉमिक्स में 80 फीसदी सीटें भर गई हैं।

ऐसे में प्रिंसिपल डॉ. पीसी जैन का कहना है कि तेजी दाखिले हो रहे हैं। पहली कटऑफ ऊंची रही बावजूद इसके छात्र आ रहे हैं। पहली सूची के तहत अभी दो दिन बाकी हैं। ऐसे में दूसरी कटऑफ की उम्मीद कम है। बहरहाल, बता दें कि डीयू के इन लोकप्रिय कॉलेज में दिल्ली के मुकाबले दक्षिणी राज्य के छात्र अधिक दाखिला लेते हैं। करीब 60 फीसदी छात्र दक्षिणी राज्यों से होते हैं। 20 फीसदी दिल्ली और 20 फीसदी अन्य राज्य से होते हैं।

इस दफा भी दक्षिणी राज्यों के छात्र ज्यादा पहुंच रहे हैं। सीबीएसई टॉपर ने लिया एसआरसीसी में दाखिला: सीबीएसई बोर्ड के ऑल इंडिया टॉपर दिल्ली के सार्थक अग्रवाल ने एसआरसीसी में दाखिला ले लिया है। सार्थक के 12वीं में 99.6 फीसदी अंक है। उसने कॉलेज के बीए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में मंगलवार को दाखिले के पहले दिन सीट पक्की कर ली। इकोनॉमिक्स की कटऑफ 98.25 फीसदी है। दाखिला लेने के बाद इस होनहार छात्र ने कहा, ‘मेरी शुरू से एसआरसीसी से इकोनॉमिक्स पढ़ने की तमन्ना थी।

यह कॉलेज दुनियाभर में मशहूर है। दाखिला लेकर मैं खुश हूं। ’ इसके अलावा सार्थक ने 100 फीसदी कटऑफ पर कहा कि छात्र बेहतर अंक ला रहे हैं इसलिए कटऑफ ऊंची गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसआरसीसी की दूसरी कटऑफ न आना संभव