DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 रुपये प्रतिकिलोग्राम की दर पर होगी प्याज की बिक्री

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। थोक बाजार में प्याज के दाम कम होने के बाद भी खुदरा में प्याज भाव बढ़ रहे हैं। इन भावों को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार भी अब प्याज बेचेगी। यह बिक्री मोबाइल वैन की मदद से होगी और उपभोक्ता को 20 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर प्याज उपलब्ध कराई जाएगी। सफल के आउटलेट्स पर भी प्याज 22 रुपये पर उपलब्ध रहेगा। विकास आयुक्त पुनीत गोयल ने बताया कि इसकी शुरुआत 40 केंद्रों से बुधवार को होगी।

बताया जा रहा है कि सरकारी केंद्रों पर बिक्री की जाने वाली प्याज के दाम मंडी रेट के आधार पर तय किए जाएंगे। सरकार की योजना है कि इन केंद्रों की संख्या 15 जुलाई तक 200 केंद्र किए जाए ताकि लोगों को घर के नजदीक ही यह प्याज उपलब्ध हो सके। सरकारी कार्यालयों पर इस प्याज की बिक्री होगी। इसके अतिरिक्त 380 सफल केंद्रों पर भी यह प्याज उपलब्ध रहेगी। विकास आयुक्त ने बताया कि इस समय दिल्ली में प्याज की कोई कमी नहीं है और आवश्यकता से अधिक प्याज दिल्ली आ रहा है।

मंगलवार को 1200 मीट्रिक टन प्याज और 1299 मीट्रिक टन आलू बाजार में आया है। इस प्याज के थोक बाजार में भाव 13 से 25 रुपये प्रति किलो तक रहा है। इसी प्रकार शहर खुदरा बाजार में ये भाव 16 से 30 रुपये तक रहे हैं ।

यहां होगी आज से प्याज बिक्रीः नंद नगरी, यमुना विहार, बुराड़ी, तिमारपुर, सराय पीपल थला, पुष्प विहार, कालकाजी, मीठापुर, नजफगढ़, पालम कॉलोनी, साध नगर, गुलाबी बाग, पटेल नगर, मिंटो रोड, लक्ष्मी बाई नगर, लाजपत नगर, विजय नगर, भलस्वा गांव, त्यागी कॉलोनी, मंगोलपुरी, लक्ष्मी नगर, दयानंद विहार ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 रुपये प्रतिकिलोग्राम की दर पर होगी प्याज की बिक्री