DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमाखोरी से 12 हजार क्विंटल चावल-दाल बरामद

 नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली में 12 हजार क्विंटल दाल-चावल जमाखोरों के कब्जे से पकड़ा गया है। दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति विभाग ने मंगलवार को छापामार मार कर विभिन्न गोदामों से बरामदगी की है। इस पहल से महंगाई को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। विभाग ने 549 जगहों पर जांच की जिसमें 104 पर कार्रवाई की गई। सरकार का मानना है कि जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई होने से माल बाजार में आएगा और इससे दामों को नियंत्रित करने में मदद हासिल होगी।

विभाग के मुताबिक एक कारोबारी क्षमता के हिसाब से सिर्फ 1000 क्विंटल तक ही माल का स्टॉक रख सकता है। सन्नौठ गांव में 6 हजार क्विंटल और घोघा रोड पर भी बड़ी मात्रा में दाल पकड़ी गई है। इसके लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की 52 टीमों की मदद ली गई थी। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में मापतोल के नियमों के उल्लंघन की भी जांच की गई। जांच टीमें बुराड़ी, आजादपुर मंडी, वजीरपुर, शकूर बस्ती, शालीमार बाग, नरेला, रोहिणी, समयपुर, जहांगीर पुरी, मंगोलपुरी, हरी नगर, तिलक नगर, जनकपुरी, विकास पुरी, कालकाजी, बदरपुर, तुगलकाबाद, संगम वहिार, अम्बेडकर नगर, महरौली, छतरपुर, बिजवासन, नजफगढ़, समेत अन्य इलाकों में गई थीं।

इससे पूर्व 19 जून को भी ऐसी ही छापे में 532 परिसर जांचे गए थे और 42 कारोबारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। क्या कहते हैं अधिकारीआवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी रोकने के लिए दिल्ली भर में 549 जगहों पर छापा मारा गया। यह कार्रवाई उपराज्यपाल के आदेशों पर की गई थी। इन जगहों पर भंडारण क्षमता से अधिक सामान मिला है और ऐसे विभिन्न 104 मामलों में कार्रवाई की गई है। : एस.एस.यादव, सचवि खाद्य आपूर्ति विभाग। जिला छापे चालानउत्तर 40 21दक्षिण 40 10दक्षिण पश्चिम 80 10पश्चिम 52 15उत्तर पश्चिम 67 08मध्य 60 09नई दिल्ली 56 08पूर्व 78 16उत्तर पूर्व 76 07।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: जमाखोरी से 12 हजार क्विंटल चावल-दाल बरामद