DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब सीसीएसयू में करें 6 जुलाई तक आवेदन

- पहले 30 जून तक थी फॉर्म भरने की अंतिम तिथि - एक ई-कूपन से छात्र तीन कालेजों में कर सकता है आवेदन- फॉर्म सबमिट होने के बाद नहीं हो सकता है संशोधन- सीसीएस से संबंध कालेजों ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए चल रही है आवेदन प्रक्रियागाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि बढ़ाकर 6 जुलाई तक कर दी है। अंतिम तिथि तक भी छात्र पंजीकरण नहीं करा पाए थे। इस समय सीसीएस से जुड़े कालेजों में बीबीए, बीसीए, बीए, बीकॉम और बीएससी सहित कई कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है।

रजिस्ट्रेशन के बाद जारी कटऑफ के आधार पर दाखिले सुनशि्चित होंगे। सीसीएस से संबद्ध कालेजों में ई-कूपन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। अंतिम तिथि तक भी सभी अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए थे। रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों को एक ओर मौका दिया गया है। अंतिम तिथि तक किए गए आवेदनों के आधार पर सीटें भरना भी मुश्किल था। छात्रों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सोमवार को विश्वविद्यालय ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 6 जुलाई तक कर दी थी।

आवेदन की तिथि बढ़ने के बाद मंगलवार को ई-कूपन वितरण केन्द्रों पर छात्र रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे। सीसीएस में अब तक मात्र सवा लाख के आसपास तक आवेदन आए हैं। ई-कूपन के माध्यम से छात्र सिर्फ तीन कालेजों में आवेदन कर सकता है। तीन से अधिक कालेजों में आवेदन करने के लिए छात्रों को अतिरिक्त कूपन खरीदने होंगे। ई-कूपन से फॉर्म भरते समय सबसे बड़ी दिक्कत छात्रों को यह आ रही है अगर एक बार फॉर्म सबमिट हो जाता है तो उसमें परविर्तन संभव नहीं है।

फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद छात्रों को दोबारा से आवेदन करना पड़ता है। इस ध्यान से पढ़कर फॉर्म सबमिट करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब सीसीएसयू में करें 6 जुलाई तक आवेदन