DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मप्र के बजट से अधिकांश औद्योगिक और कारोबारी संगठन खुश

मप्र के बजट से अधिकांश औद्योगिक और कारोबारी संगठन खुश

वित्त वर्ष 2014-15 के लिये मध्यप्रदेश सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में पेश बजट पर अधिकांश औद्योगिक और कारोबारी संगठनों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया जतायी। एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश के अध्यक्ष हेमंत मेहतानी ने कहा कि प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने प्रगतिशील और विकासोन्मुखी बजट पेश किया है। इस बजट के प्रस्तावों का लाभ सूबे के लगभग सभी उद्योगों और औद्योगिक क्षेत्रों को मिलेगा।

मेहतानी ने प्रदेश के बजट को पूरी तरह संतुलित करार देते कहा कि इसके प्रस्ताव निवेश और रोजगार के नये अवसरों के सृजन में मददगार साबित होंगे। इंदौर टाइल्स एवं सेनेटरी व्यापारी एसोसिएशन के सचिव गोविंद अग्रवाल ने सिरामिक और व्रिटीफाइड टाइल्स सस्ती करने के बजट प्रस्ताव पर खुशी जाहिर की।

अग्रवाल ने कहा कि यह बजट प्रस्ताव जहां मध्यप्रदेश में बनने वाले मकानों की लागत कम करेगा, वहीं इससे सूबे के टाइल्स और सेनेटरी व्यापारियों को पड़ोसी राज्यों से भी नये ऑर्डर मिलेंगे। सोयाबीन प्रोसेसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सोपा) के संयोजक राजेश अग्रवाल ने कहा कि बजट में जनता पर कोई नया कर नहीं लगाना और कृषि कार्य में उपयोग होने वाले 34 उपकरणों को कर मुक्त करना सराहनीय कदम है।

उन्होंने हालांकि कहा कि हम प्रदेश सरकार से उम्मीद कर रहे थे कि वह मंडी कर और प्रवेश कर की दरें कम करके सोयाबीन उद्योग जगत को बहुप्रतीक्षित राहत देगी। लेकिन हमारी यह उम्मीद इस बजट में पूरी नहीं हो सकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मप्र के बजट से अधिकांश औद्योगिक और कारोबारी संगठन खुश